Thursday, May 2, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

ओझा की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या, स्वजन ने बेटी के ससुराल वालों पर लगाया हत्या करने का आरोप……..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चोलापुर। घर के बाहर टीन शेड में सो रहे नेहिया गांव निवासी ओझा रामधनी दुबे की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी गई। शनिवार की सुबह उसकी खून से लथपथ लाश मिली। घटना की जानकारी होने पर नेहिया गांव पहुंचे पुलिस अधिकारों ने फोरेंसिंक व डाग स्क्वायड संग जांच की।

स्वजन ने बेटी के ससुराल वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। रामधनी दुबे 52 वर्ष अपने घर के साथ दूसरों के घर जाकर झाड़.फूंक का कार्य करता था। इसके चलते अक्सर घर के बाहर रहता था। वह कहां आता.जाता है इसकी जानकारी स्वजन को नहीं रहती थी। शुक्रवार की रात वह देर से आने की बात कहकर घर से निकला था। स्वजन भोजन के बाद घर में सो गए।

देर रात रामधनी भी आकर घर के सामने टीन शेड के बने कमरे में सो गया। शनिवार की सुबह पत्नी सरोजा देवी उसे जगाने पहुंची तो खून से लथपथ शव देखकर चीख पड़ी। छोटे बेटे अभिषेक ने पुलिस को सूचना दी। डीसीपी अमित कुमार, एडीसीपी मनीष शांडिल्य मौके पर पहुंचे। स्निफर डाग डाग घटनास्थल से कुछ दूर स्थित घोघली ग्राम जाने वाले रास्ते पर जाकर रुक गया।

पुलिस के अनुसार, धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या की गई है। उसकी पत्नी का कहना है कि गले में सोने की चेन थी जो गायब है। आशंका है कि हत्यारे चेन नोच ले गए होंगे। रामधनी के तीन बेटे और चार बेटिया हैं इनमें से दो बेटे मुंबई में रहते हैं। छोटे बेटे ने बहन शिल्पी के ससुराल वालों पर पिता की हत्या का आरोप लगाते हुए तीन लोगों को नामजद कर चोलापुर थाने में तहरीर दी। हत्यारों ने टीवी की आवाज कर दिया था तेज टीन शेड के जिस कमरे में रामधनी रहता था उसमें टीवी लगवाया हुआ था।

सुबह उसकी पत्नी पहुंची तो टीवी तेज साउंड में चल रहा था। इससे आशंका है कि हत्यारों ने घटना को अंजाम देने के दौरान टीवी का साउंड तेज कर दिया होगा ताकि रामधनी की आवाज बाहर नहीं जा सके। हत्यारों की संख्या भी एक से अधिक रही होगी। गले पर ही धारदार हथियार से रेतने के निशान थे सिर पर हल्की.फुल्की चोट थी।

बहन का ससुराल वालों से चल रहा विवाद

रामधनी की बेटी शिल्पी की शादी मीरजापुर के पचरांव में हुई थी। पति से विवाद के बाद अलग रहती है। उसने ससुराल की संपत्ति पर अपने हक का दावा किया है। इसे लेकर दोनों दोनों परिवारों के बीच विवाद चल रहा है। इसी वजह से अभिषेक ने पिता की हत्या की आशंका शिल्पी के ससुराल वालों पर जताई है।

काल डिटेल जांच रही पुलिस

प्रभारी निरीक्षक चोलापुर राजेश त्रिपाठी का कहना है कि रात में एक व्यक्ति का फोन आने पर रामधनी घर से बाहर गया था। उस व्यक्ति से पूछताछ की जा रही है। वहीं रामधनी के फोन की काल डिटेल की जांच की जा रही है। 20 दिन बाद भी नहीं हुआ हत्या का राजफाश

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *