Saturday, April 27, 2024
नई दिल्ली

इस जेल में बवाल, बंदियों ने अस्पताल फूंका और पुलिस की फायरिंग में एक बंदी को लगी गोली…..मचा हड़कंप…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

फर्रुखाबाद। जिला जेल फतेहगढ़ में कैदी की मौत पर रविवार सुबह बंदी आक्रोशित हो गए और लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। बंदी रक्षकों ने रोकने का प्रयास किया तो पथराव शुरू करके जेल के अंदर तोड़फोड़ शुरू कर दी।

उपद्रिवयों ने जेल अस्पताल में तोड़फोड़ करते हुए आग लगा दी। जिसे समय रहते दमकल जवानों बुझा ली। उपद्रवियों को काबू करने के लिए पुलिस ने हवाई फायरिंग, जिसमें एक बंदी को गोली लगी है। वहीं पथराव में एक सिपाही भी जख्मी हुआ है। घायल बंदी और सिपाही को लोहिया अस्पताल भेजा गया है। जेल में अफसर पहुंच गए हैं और घटना के बारे में जानकारी कर रहे हैं।

फतेहगढ़ जिला जेल में बंद टीबी से ग्रसित एक कैदी की सैफई अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। इसकी जानकारी मिलते ही रविवार सुबह कैदियों ने जेल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए बैरिकों में हंगामा शुरू कर दिया। पहले तो बंदीरक्षकों ने कैदियों को शांत करने का प्रयास किया लेकिन बैरिक खुलते ही बंदियों ने तोड़फोड़ और पथराव शुरू कर दिया। बताया गया है कि जिला जेल से बंदी संदीप सिंह 29 वर्ष को 05 नवंबर की दोपहर 3ः20 बजे बंदी रक्षक शैलेंद्र सिंह ने लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बंदी संदीप सिंह को सांस लेने में दिक्कत थी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *