Wednesday, May 1, 2024
नई दिल्ली

समुद्र में डूबी द्वारका नगरी के नजदीक पहुंचे PM मोदी, भगवान कृष्ण को याद करते हुए बयां किया अनुभव

द्वारका। लक्षद्वीप में डीप सी डाइविंग करने के बाद अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi went underwater) ने रविवार को गुजरात के द्वारका (Dwarka) में समुद्ग के गहरे पानी में डुबकी लगाई। पानी के अंदर जाकर पीएम मोदी ने उस स्थान पर प्रार्थना की, जहां जलमग्न द्वारका शहर मौजूद है।

इस धार्मिक डुबकी के बाद पीएम मोदी ने एक ट्वीट में अपने अनुभव को देशवासियों से साझा किया। उन्होंने कहा कि पानी में डूबी द्वारका नगरी में प्रार्थना करना एक बहुत ही दिव्य अनुभव था। मुझे आध्यात्मिक भव्यता और शाश्वत भक्ति के एक प्राचीन युग से जुड़ाव महसूस हुआ। भगवान श्री कृष्ण हम सभी को आशीर्वाद दें।’ बता दें कि पीएम मोदी की जलमग्न शहर की यात्रा को समुद्री पर्यटन को बढ़ावा देने के रूप में देखा जा रहा है।

क्या आप भी कर सकते हैं डाइविंग?

द्वारका, एक समय एक समृद्ध शहर था, जिसके बारे में अब माना जाता है कि यह सदियों पहले समुद्र में डूब गया था। आपको बता दें कि यह स्कूबा डाइविंग बेयट द्वारका द्वीप के पास द्वारका के तट पर की जाती है, जहां लोग पुरातत्वविदों द्वारा खुदाई किए गए प्राचीन द्वारका के पानी के नीचे के अवशेषों को देख सकते हैं।

मोर के पंखों के पास दिखे पीएम मोदी

आज, ऐतिहासिक और आध्यात्मिक महत्व से भरे स्थल पर प्रार्थना करने के लिए समुद्र में उतरने वाली पीएम मोदी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इन तस्वीरों में पीएम मोदी के कमर पर बहुत सारे मोर पंखों (जो भगवान कृष्ण को एक बेहद प्रिय है) को कमर से बंधा देखा जा सकता है।

इससे पहले आज, प्रधानमंत्री ने गुजरात के देवभूमि द्वारका जिले में बेयट द्वारका द्वीप को मुख्य भूमि ओखा से जोड़ने वाले अरब सागर पर 2.32 किमी के देश के सबसे लंबे केबल-आधारित पुल ‘सुदर्शन सेतु’ का उद्घाटन किया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *