Tuesday, May 14, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौलीः फर्जी वोटिंग करने वाले 9 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चंदौली। जिले के नगर निकाय चुनाव के दौरान आज कांशी राम आवास स्थित बूथ संख्या 5 पर फर्जी मतदान को लेकर दो पक्षों में हंगामा हो गया बूथों का जायजा करने पहुंची आम आदमी पार्टी की प्रत्याशी रत्ना सिंह ने फर्जी वोटरों को वोट डालते देखा तो उन्होंने इसका विरोध किया यह देख वहां फर्जी मतदान के लिए कतार में लगे लोग भागने लगे जिससे वहां भगदड़ मच गई। ऐसी स्थिति कायम हो गई मिनटों में सूचना पूरे नगर में फैल गई और चुनाव लड़ रहे अन्य प्रत्याशी भी वहां मौके पर पहुंच गए। वहीं दूसरी और चुनाव ड्यूटी में लगे सकलडीहा सीईओ राजेश राज, एसडीएम सकलडीहा मनोज पाठक, समेत आरो दिग्विजय प्रताप समेत भारी संख्या में पुलिस फोर्स इकट्ठा हो गई।

बताते चलें कि पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए 4 पुरुषों और 5 महिलाओं को फर्जी मतदान करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है इस दौरान वहां पर मौजूद प्रत्याशी सुदर्शन सिंह बसपा प्रत्याशी देवी शरण जायसवाल समेत अन्य प्रत्याशियों ने भी बूथ पर मतदान रोकने की मांग की है लेकिन प्रशासन ने उन्हें भरोसा दिलाते हुए कहा कि मतदान की प्रक्रिया को जारी रखा जाएगा और फर्जी मतदान अब नहीं होगा आसपास माहौल तनावपूर्ण हो गया है और वहां अन्य दलों के समर्थक भी मुस्तैद हो गए हैं ।

बताया गया कि सुबह के वक्त 10 बजे के करीब आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी रत्ना सिंह कांशी राम आवास परिसर स्थित प्राथमिक विद्यालय पर बने भूतों का जायजा लेने पहुंची ।

इस दौरान उनकी निगाह होटलों की कतार पर पड़ी उन्होंने पाया कि बहुत से मतदाता ऐसे हैं जो नगर क्षेत्र के निवासी ना होकर आसपास के गांव के रहने वाले हैं ऐसे में उन्होंने उन मतदाताओं को वोट देने से रोकने के लिए विरोध किया इसे वहां सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी भी आ गए आम आदमी पार्टी के समर्थकों ने संदिग्ध मतदाताओं की पहचान करना शुरू कर दिया और कतार में लगी महिलाओं और पुरुषों जो वहां से भागने लगे इसे फर्जी वोट डालने को लेकर पसंदीदा होने लगा प्रत्याशी समर्थकों का फर्ज मतदाताओं को धरपकड़ का प्रयास किया गया जिससे वहां भागदौड़ व भगदड़ की स्थिति उत्पन्न हो गई आसपास के रहने वाले लोग भी बूथ के बाहर जमा हो गए देखते ही देखते अन्य प्रत्याशी भी गड़बड़ी वह फर्जी वोटिंग की सूचना पर पहुंच गए और हंगामा शुरू हो गया प्रत्याशियों का आरोप था कि फर्जी मतदान कराकर लोकतंत्र के महापर्व को कलंकित करने का प्रयास किया जा रहा है।

बूथ पर फर्जी मतदाताओं की पहचान सुनिश्चित करने के लिए पुख्ता इंतजाम किया जाना चाहिए था परंतु मतदान की प्रक्रिया को रोका भी नहीं जा रहा है हालांकि मौके पर मौजूद पुलिस व प्रशासनिक अफसरों ने प्रत्याशियों को भरोसे में लेकर मामले को शांत कराया और पुलिस ने बताया कि फर्जी मतदान करने वाले 9 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *