Friday, April 26, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकियाः ज्वाइंट मजिस्ट्रेट का प्रयास लाया रंग, इतने वनवासियों को हुआ आवंटन, खीले चेहरे, होगा निर्माण……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

खुद का भूमि न होने से सीएम आवास का निर्माण कराना था मुश्किल

चकिया, चंदौली। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा के निर्देश पर गायघाट गांव निवासी 16 वनवासियों को बीते सोमवार को भूमि का आवंटन
किया गया। गांव के वनवासियों के पास अपनी भूमि न होने के कारण मुख्यमंत्री आवास का निर्माण कराना मुश्किल हो रहा था। जिससे मामले को संज्ञान में लेते एसडीएम ने तत्काल तहसीलदार को निर्देश दिया कि भूमिहीन वनवासियों को जल्द से जल्द भूमि उपलब्ध करायें। जिससे मुख्यमंत्री आवास का लाभार्थी निर्माण करा सके।
गायघाट गांव निवासी वनवासी बस्ती के अंजनी, राम आशीष, संजीरा, घूरे, बिंदू, नंदू समेत 16 लोगों को ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के निर्देश पर 20 बाई 20 का भूमि उपलब्ध कराया गया। इन गरीब वनवासियों के पास खुद का जमीन न होने के कारण मुख्यमंत्री आवास योजना के अंतर्गत मिले आवास का निर्माण नहीं करा पा रहे थे। जिसे ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने संज्ञान में लेते हुए तहसीलदार फूलंचद्र यादव को निर्देश दिया कि इन गरीबों को तत्काल भूमि उपलब्ध कराया जाए। जिससे गरीबों को मुख्यमंत्री आवास का निर्माण कराने में किसी प्रकार की दिक्कत न हो। निर्देश पर तहसीलदार व कानूनगो राजस्व कर्मियों के साथ मौके पर पहुंचकर चिन्हित वनवासियों को आवास निर्माण कराने के लिए भूमि का आवंटन किया। तब जाकर वनवासियों ने राहत की सांस ली। वहीं मंगलवार को बीडीओ सरिता सिंह के निर्देश पर तकनीकी सहायक ओम प्रकाश मौके पर पहुंचकर लेआउट कराया। इस दौरान नायब तहसीलदार, सचिव श्रीचंद्र समेत कई राजस्व कर्मचारी उपस्थित थे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *