Friday, May 3, 2024
उत्तर-प्रदेशगोरखपुर

फीस के पैसे न होने के कारण छूटी थी पढ़ाई, प्रियंका गांधी ने दिया खर्चा प्रथम श्रेणी में पास हुई मोनी…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

गोरखपुर। कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय महासचिव व उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने जिस मोनी पटेल की पढ़ाई का खर्च उठाया है। उसने हाईस्कूल की परीक्षा प्रथम श्रेणी में पास किया है। ऑटो चालक कुंती देवी की बेटी मोनी पटेल को 63 प्रतिशत अंक मिले हैं। कांग्रेस की जिलाध्यक्ष निर्मला पासवान, महानगर अध्यक्ष आशुतोष तिवारी, दिलीप निषाद ने मोनी को फोन कर बधाई दी।

पीपीगंज थाना क्षेत्र के जंगल कौड़िया गायघाट धुसिया की कुंती देवी ऑटो चलाकर परिवार का भरण.पोषण करती हैं। पति के बीमार होने के बाद कुंती ने अपनी तीनों बेटियों को पढ़ाया। फीस न जमा कर पाने के कारण तीसरे नंबर की बेटी मोनी की पढ़ाई छूट गई थी।

अक्टूबर 2021 में विधानसभा चुनाव के पहले कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद महानगर में आए थे, तब वह कुंती के ऑटो से महानगर में कई स्थानों पर गए थे। बात.बात में कुंती ने बेटी की पढ़ाई छूटने की जानकारी दी थी।

बाद में चुनाव प्रचार के लिए प्रियंका गांधी वाड्रा आईं तो कांग्रेस नेताओं ने कुंती व मोनी की उनसे मुलाकात करायीए तब प्रियंका ने मोनी को पढ़ाई के लिए प्रेरित किया और फीस खुद जमा करने का वादा किया। दिल्ली पहुंचने के बाद प्रियंका ने फीस भेजी तो कांग्रेसियों ने सरस्वती गुलाब इंटर कालेज में मोनी का प्रवेश कराया। पिछले वर्ष प्रियंका ने हाईस्कूल में पहुंची मोनी की फीस फिर भेजी। कांग्रेसियों ने 9600 रुपये स्कूल में जमा कराए।

मंगलवार को परिणाम आने पर मोनी के साथ ही कांग्रेसियों की भी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। कुंती देवी ने बताया कि मोनी की शादी तय हो गई है। जून में शादी होने के बाद वह फिर कक्षा 11 में प्रवेश लेगी और पढ़ाई जारी रखेगी। उसके ससुराल वालों ने पढ़ाई आगे करने के लिए हामी भर दी है।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *