Thursday, May 16, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

फेसबुक पर दोस्ती कर लाखों का चूना लगा गई लुटेरी हसीना, तू, झूठी मैं मक्कार, फिल्म देखना इस शख्स को पड़ा महंगा…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

लखनऊ। फेसबुक दोस्त संग फन शापिंग माल में तू.झूठी मैं मक्कार फिल्म देखने के चक्कर में शहर के एक व्यवसायी ने अपनी सोने की चेनए ब्रेसलेट और तीन अंगूठियां गवां दी। दरअसल एक जालसाज युवती ने व्यवसायी से फेसबुक पर दोस्ती की। दोनों में बाचतीच शुरू हो गई। युवती ने व्यवसायी नरेंद्र सिंह को फोन कर मिलने के लिए 27 मार्च को फन माल बुलाया। यहां दोनों फिल्म देख रहे थे। इस बीच युवती ने कोल्डड्रिंक में नशीला पाउडर मिलाकर पिला दिया। व्यवसायी के बेहोश होने पर वह जेवर, मोबाइल और नकदी निकाल ले गई। इस तरह गिरोह ने करीब 10.12 वारदातें कीं। गोमतीनगर पुलिस ने जालसाज युवती और उसके साथी को गांधी सेतु के पास से बुधवार सुबह गिरफ्तार कर लिया है।

फेसबुक से बनी गर्लफ्रेंड हो सकती है जहरखुरानी ग‍िरोह की सदस्‍य
एडीसीपी पूर्वी सय्यद मोहम्मद अली अब्बास ने बताया गिरफ्तार आरोपितों में कन्नौज के टठिया इलाके की हरईपुर चरवा की रहने वाली अंकिता खटेरिया और उसका साथी अमित कुमार है। अमित औरैया के अजीतमल के पंचदेवरा का रहने वाला है। दोनों जहरखुरानी का गिरोह चलाते हैं। यह लोग लखनऊ समेत पड़ोसी जनपदों में दर्जनों घटनाएं कर चुके हैं। गोमतीनगर थाने में दो घटनाओं के मुकदमें दर्ज हुए थे।

एक के बाद एक कई घटनाओं के बाद एक्‍शन में आई पुल‍िस
एक घटना 25 जनवरी को पारा इलाके में रहने वाले हरि मोहन त्रिपाठी के साथ कि। दूसरी 27 मार्च नरेंद्र सिंह के साथ। पहली घटना में व्यवसायी को नशीला पदार्थ देकर चार अंगूठी, सोने की चेन और दो मोबाइल, दूसरी घटना में सोने की चेन, ब्रेसलेट, दो अंगूठी, मोबाइल और पर्स निकाल ले गई थी। अंकिता और उसके गिरोह के लोग अनजान लोगों को फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजती है। फिर दोस्ती गांठकर बातचीत कर प्रेम जाल में फंसाती है। इसके बाद मिलने के लिए बुलाती है। गिरोह के एक साथी के साथ वह मिलने पहुंचती है। फिर पीवीआर और सिनेमाहाल में फिल्म देखने जाती है।

बदनामी के डर से लोग दर्ज नहीं कराते हैं मुकदमा
इस बीच युवती का साथी पीवीआर अथवा सिनेमाहाल के बाहर खड़ा रहता है। वहां पर अंधेरा रहता है। इंटरवल में कोल्डड्रिंक अथवा काफी पीने के लिए अपने दोस्त से कहती है। बातों में फंसाकर कोल्डड्रिंक अथवा काफी में नशीला पदार्थ मिलाकर दे देती है। अचेत होने पर चेन, पर्स, मोबाइल आदि निकालकर बाहर निकलती है और फिर साथी के साथ भाग जाती है। एडीसीपी ने बताया कि गिरोह के अन्य सदस्यों के बारे में पूछताछ की जा रही है। इन लोगों ने दर्जनों घटनाएं की हैं पर बदनामी के डर से काफी लोग तो मुकदमा ही दर्ज कराने नहीं आते हैं।

बड़े नाखूनों के बीच भरकर रखती थी नशीला पाउडर
एसीपी गोमतीनगर वीरेंद्र विक्रम ने बताया कि अंकिता के नाखून बड़े थे। वह नाखूनों में नशीला पाउडर भर लेती थी। अपने दोस्त से मिलने के दौरान जब उसे कोल्डड्रिंक अथवा काफी देती थी तो धीरे से उसमें अपनी उंगली डुबो देती थी। जिससे पाउडर उसमें चला जाता था। जो व्यक्ति वह काफी अथवा कोल्डड्रिंक पीता वह बेहोश हो जाता था।

ऐसे गिरोह से रहें सचेत
एडीसीपी ने बताया कि ऐसे गिरोह से सचेत रहें। किसी अंजान महिला की फ्रेंड रिक्वेस्ट और काल कतई न लें। किसी अंजान महिला के बुलाने पर उसके साथ डेट न करें। अपनी फेसबुक प्रोफाइल लाक करके रखें। अंजान व्यक्ति के साथ खानपान में बचें। सफर में किसी अंजान व्यक्ति द्वारा दी हुई कोई चीज न खाएं।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *