Thursday, May 9, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

मानव तस्करी का भंडाफोड़, बिहार में बेची गईं तीन आदिवासी लड़कियां मिलीं, तस्करों ने किया खौफनाक सच का खुलासा…..

यूपी के सोनभद्र जिले में पुलिस ने शुक्रवार को मानव तस्करी का भंडाफोड़ किया है। अंतरराज्यीय गिरोह के दो बदमाशों को गिरफ्तार करते हुए उनके चंगुल से तीन किशोरियों को भी मुक्त कराया गया। पकड़े गए तस्करों ने पूछताछ में खौफनाख सच का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि वो ये काम कई दिनों से कर रहे हैं।

आदिवासी क्षेत्र से लड़कियों को बहला.फुसलाकर अपने साथ ले जाते थे और उसे बिहार या अन्य राज्यों में बेच देते थे। लड़कियों के बदले वह कट्टा.कारतूस और पैसा लेते थे। पुलिस ने पूछताछ के बाद दोनों को संबंधित धाराओं में जेल भेज दिया। तीनों किशोरियां बाल कल्याण समिति की सुपुर्दगी में दी गई हैं।

ऐसे सामने आया मामला

ओबरा कोतवाली में घटना के बारे में जानकारी देते हुए सीओ डॉ. चारू द्विवेदी ने बताया कि थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी व्यक्ति ने 15 मार्च को अपनी नाबालिग बेटी और दो अन्य परिचितों की बेटियों ;तीनों की उम्र 14.15 वर्ष को बहला.फुसलाकर ले जाने का आरोप लगाया था।

तहरीर के आधार पर रामपुर बरकोनिया के गिरिया निवासी शहादत उर्फ सोनू के खिलाफ केस दर्ज कर पुलिस ने छानबीन शुरू की। शुक्रवार सुबह मुखबिर ने सोनू के बिल्ली जंक्शन के पास मौजूदगी की सूचना दी। पुलिस ने घेरेबंदी कर सोनू को दबोच लिया। पूछताछ में सोनू ने लड़कियों को बिहार के छपरा निवासी दयाराम को बेचे जाने की जानकारी दी। यह भी बताया कि दयाराम कुछ अन्य लड़कियों को ले जाने यहां आया हुआ है। सूचना के आधार पर पुलिस ने दयाराम को बग्घा नाला के पास से गिरफ्तार किया।

तलाशी में दोनों के पास से कट्टा और कारतूस भी बरामद हुआ। पुलिस ने दोनों तस्करों की निशानदेही पर बिहार के छपरा जिले की बाल कल्याण समिति से संपर्क कर तीनों किशोरियों को भी सकुशल बरामद कर लिया। उन्हें सोनभद्र की बाल कल्याण समिति के सुपुर्द कर दिया गया। सीओ ने बताया कि दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर संबंधित धाराओं में जेल भेज दिया गया है।

लड़कियों को अभी बाल कल्याण समिति की देखरेख में रखा गया है। समिति के फैसले के आधार पर उन्हें परिजनों को सौंपा जाएगा। गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में ओबरा थाना प्रभारी निरीक्षक मिथिलेश कुमार मिश्र, एसआई अमित कुमार त्रिपाठी, राकेश कुमार मिश्रा, हेड कांस्टेबल इमरान खान, बृजेश यादव, कांस्टेबल राम सिंह यादव, महिला कांस्टेबल प्रीति चौहान आदि शामिल रहे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *