Thursday, May 2, 2024
नई दिल्ली

कोविड के बढ़ते मामलों के बीच सीएम योगी ने अधिकारियों संग की अहम बैठक, तैयारियों की समीक्षा की…..

नई दिल्ली। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कोविड.19 मामलों की संख्या में वृद्धि पर अधिकारियों के साथ बैठक की। लखनऊ में हुई बैठक में उन्होंने तैयारियों को लेकर चर्चा की। बता दें कि कोरोना के खिलाफ तैयारियों को लेकर मंगलवार को प्रदेशभर में मॉकड्रिल किया गया था। ज्यादातर अस्तपाल महामारी के हालातों के लिए तैयार नजर आए वहीं कुछ अस्पतालों में बुनियादी सुविधाओं का भी अभाव देखने को मिला।

उत्तर प्रदेश में क्या है कोरोना की स्थिति

प्रदेश में कोरोना से संक्रमित 402 नए रोगी मिले हैं। सबसे ज्यादा 83 नए रोगी लखनऊ में मिले हैं। वहीं गौतमबुद्ध नगर में 70, गाजियाबाद में 62, आगरा में 18, गोरखपुर में 16, मुरादाबाद में 14, प्रयागराज में 13, झांसी में 10, मेरठ में नौ और गोंडा व वाराणसी में आठ.आठ नए मरीज मिले हैं। वहीं बीते 24 घंटे में 185 मरीज स्वस्थ हुए हैं।

तेजी से ठीक हो रहे हैं मरीज

नए मिल रहे मरीजों के साथ.साथ तेजी से रोगी ठीक भी हो रहे हैं। अब रिकवरी रेट 98 प्रतिशत से अधिक है। सक्रिय केस बढ़कर अब 1,498 हो गए हैं। सबसे ज्यादा 338 सक्रिय केस लखनऊ में हैं। वहीं दूसरे नंबर पर 318 गौतमबुद्ध नगर में तीसरे नंबर पर 209 गाजियाबाद में चौथे नंबर पर 46 वाराणसी में और पांचवें नंबर पर 36 रोगी आगरा में हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *