Wednesday, May 8, 2024
नई दिल्ली

डेटिंग एप से दोस्ती, ब्वॉयफ्रेंड के मुंबई जाने से पहले आस्था ने किया सुसाइड, मेडिकल छात्रा की आत्महत्या की इनसाइड स्टोरी……

गाजियाबाद। इंदिरापुरम कोतवाली क्षेत्र की एटीएस एडवांटेज सोसायटी के टावर नंबर 11 की 23वीं मंजिल से कूदकर मेडिकल की छात्रा ने जान दे दी। शनिवार सुबह सोसायटी में कारोबारी के गार्डन के फव्वारे में खून से लथपथ मेडिकल की छात्रा का शव मिला।

पुलिस की प्रारंभिक जांच में आया है कि छात्रा डिप्रेशन में थी और इसी वजह से उसने जान दी। उसका दोस्त टावर नंबर छह में रहता है। छात्रा के स्वजन ने मामले में कोई शिकायत नहीं दी है। एटीएस एडवांटेज सोसायटी के टावर नंबर 11 में कारोबारी के गार्डन में बने फव्वारे में शनिवार सुबह करीब आठ बजे माली पहुंचा। वहां युवती का शव देख उसने कारोबारी की पत्नी व सोसायटी के सुरक्षाकर्मियों को सूचना दी।

डिप्रेशन में था छात्रा

सूचना पर इंदिरापुरम पुलिस मौके पर पहुंची व शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा। सात घंटे में दोपहर करीब तीन बजे युवती की पहचान दिल्ली के विकासपुरी चौखंडी सब्जी मंडी के कार शोरूम संचालक अजय शर्मा की बेटी आस्था शर्मा के रूप में हुई। आस्था संतोष मेडिकल कालेज में बैचलर ऑफ डेंटिस्ट की पढ़ाई कर रही थी।

पुलिस की जांच में पता चला कि युवती टावर नंबर छह में रहने वाले अपने दोस्त एक्टिंग की पढ़ाई कर रहे रोहित खन्ना के यहां आई थी। पुलिस ने उससे व छात्रा के स्वजन से पूछताछ की। पता चला कि छात्रा डिप्रेशन में थी।

घर छोड़ आई थी मोबाइल

पुलिस का कहना है कि रोहित से छात्रा की करीब एक साल पहले एप के माध्यम से दोस्ती हुई थी। वह अक्सर उसके घर आती.जाती थी। दोनों के स्वजन को इसकी जानकारी थी। बृहस्पतिवार सुबह वह रोहित के फ्लैट में आई थी। कुछ घंटे बाद चली गई थी।

वह शुक्रवार सुबह करीब पौने नौ बजे आई। रोहित की मां उसे नाश्ता देकर पति के साथ गुरुग्राम चली गईं। दोपहर करीब डेढ़ बजे वह भी चली गई। शाम को वापस आई तो सीधे टावर नंबर 11 में गई। दोनों दिन वह अपना मोबाइल दिल्ली स्थित घर रखकर आई थी।

लिव इन में रहने की चर्चा

पुलिस ने बताया कि रोहित शनिवार को मुंबई जाने वाला था। घटना के बाद उसे जाने से रोक दिया गया है। डेढ़ माह पहले तक वह यहां अकेले रहता था। अब उसके माता.पिता भी साथ में रहने लगे हैं। सोसायटी में दोनों के लिव इन में भी रहने की चर्चा रही।

कारोबारी के गार्डन के फव्वारे में खून से लथपथ मिला शव सविकासपुरी के अजय शर्मा की बेटी के रूप में हुई मृतका की पहचान

23वीं मंजिल की छत पर मिलीं चप्पल

सहायक पुलिस आयुक्त इंदिरापुरम स्वतंत्र कुमार सिंह मौके पर पहुंचे व तीन टीमों के साथ जांच शुरू की। जांच के दौरान पता चला कि शुक्रवार शाम 6ः08 बजे छात्रा टावर नंबर 11 में अकेले जाते सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में दिखी। वहां से लिफ्ट से 23वीं मंजिल छत पर गई। वहां छात्रा की दोनों चप्पल मिलीं।

कारोबारी के सीसीटीवी फुटेज में शाम 6ः38 बजे ऊपर से गिरते दिखी। कारोबारी की पत्नी को भारी चीज गिरने की आवाज आई थी। पर गार्डन के बगल में ही बास्केटबाल कोर्ट होने से उन्हें लगा कि गेंद गिरी होगी।

शनिवार सुबह करीब आठ बजे माली के पहुंचने पर शव की जानकारी हुई। सीसीटीवी फुटेज व परिस्थितिजन्य साक्ष्यों के आधार पर पुलिस का कहना है कि छात्रा की शुक्रवार शाम को ही मौत हो गई थी। उसका शव रातभर गार्डन में पड़ा रहा।

छह घंटे तक मीडिया को नहीं दिया प्रवेश

मीडिया मौके पर पहुंची तो पुलिस व सोसायटी के सुरक्षा गार्डों ने मौके पर नहीं जाने दिया। मामला हाई प्रोफाइल होने से अतिरिक्त पुलिस आयुक्त दिनेश कुमार पी व पुलिस उपायुक्त ट्रांस हिंडन शुभम पटेल भी मौके पर पहुंचे। दोपहर करीब साढ़े तीन बजे मीडियाकर्मियों को घटना स्थल पर जाने दिया गया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *