Tuesday, May 7, 2024
इलाहाबादउत्तर-प्रदेश

मां को दुनिया घुमाने के लिए छोड़ी लाखों की नौकरी, स्‍कूटर पर बैठा कर घुमा रहे कई देशों में, वजह कर देगी हैरान……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

प्रयागराज। माता, पिता तो धरती पर साक्षात भगवान हैं। मां ही है जो अपने बच्चे के लिए हर दुख, हर कष्ट सहती है। ऐसे में हमारा कर्तव्य भी बनता है कि मां को बेटा बनकर ही दुलार देते रहें। यह कहना है मैसूर निवासी कृष्ण कुमार का जो करीब पांच साल से श्रवण कुमार की भूमिका में हैं। 73 वर्षीय मां को एक पुरानी स्कूटर से कृष्ण कुमार दुनिया का भ्रमण कराने निकले हैं।

भारत के अधिकांश राज्यों समेत नेपाल, भूटान और म्यांमार भी जा चुके हैं। डा. दक्षिणमूर्ति कृष्ण कुमार कर्नाटक के मैसूर स्थित बोगादी के निवासी हैं। मां चूड़ारत्नम्मा को स्कूटर से देश और पड़ोसी देशों में भ्रमण कराते हुए अब तक 66 हजार किलोमीटर से अधिक दूरी की यात्रा कर चुके हैं।

न कोई लक्ष्य है न यह पता कि यात्रा कब पूरी करनी है। कहते हैं कि बस चलते जाना है, जितना हो सकेगा मां को दुनिया का भ्रमण कराएंगे। सभी तीर्थस्थल ले जाएंगे। तीर्थराज प्रयाग पहुंचने पर उन्होंने मां को संगम स्नान कराया और बंधवा स्थित लेटे हनुमान जी के दर्शन कराए। रात रामकृष्ण मिशन के आश्रम में बिताई।

छोड़ दी मल्टीलेवल कंपनी की नौकरी

एक मल्टीलेवल कंपनी में अधिकारी डा. दक्षिणमूर्ति कृष्ण कुमार ने मां को दुनिया भ्रमण कराने के लिए नौकरी से इस्तीफा दे दिया। दावा किया कि मेहनत की गाढ़ी कमाई से मां को तीर्थस्थलों पर ले जा रहे हैं। सभी जगह स्कूटर से ही गए।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *