Wednesday, May 8, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकियाः रामनवमी के उपलक्ष्य पर एक भावविभोर करने वाला नाट्य प्रस्तुतीकरण…राम की भूमिका ओम दिव्यांश तो सीता की भूमिका प्रिया ने निभाया, दशरथ बनें

पूर्वांचल पेस्ट न्यूज नेटवर्क

चकिया, चंदौली। बुधवार डालिम्स सनबीम चकिया विद्यालय के प्रांगण में विद्यालय के प्रबंधक डा. विवेक प्रताप सिंह सह प्रबंधक डा. सुधा सिंह की उपस्थिति में कक्षा 3, 4, 5 के छात्रों के द्वारा रामनवमी के उपलक्ष पर एक भावविभोर करने वाला नाट्य प्रस्तुतीकरण की गई।

जिसमें राम की भूमिका ओम दिव्यांश सीता की भूमिका प्रिया मौर्या, राजा दशरथ की भूमिका में कृष सिंह, गुरु वशिष्ट की भूमिका में अश्विनी उपाध्याय तथा विष्णु भगवान की भूमिका में शुभ जायसवाल तथा लक्ष्मी जी की भूमिका में आरूही विश्वकर्मा राजा दशरथ की रानियों के रुप में रायता, स्वरा, राजश्री, वंश पांडेय अन्य देवी देवता के रूप में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले छात्र उपस्थित थे। विद्यालय के प्रधानाचार्य ने बच्चो के द्वारा राम जन्म की विशेष प्रस्तुती को देखकर भाव विभोर हो गए।

बच्चों के इस अदभुत प्रस्तुतीकरण को सराहते हुए राम जन्म की महत्वपूर्ण बातों को छात्रों को बताया। श्री राम का जन्म क्यू और कैसे हुआ, इस पर भी प्रकाश डाला। जिससे छात्रों को राम जन्म की विशिष्ट बातों को जानने का अवसर मिला। इस दौरान विद्यालय के प्रधानाचार्य बी एस राय व विद्यालय की अध्यापिका सोनी पांडे, शैल मिश्रा, रेखा पाल, अभय त्रिपाठी, सुधीर उपाध्याय अन्य अध्यापक गड़ इस कार्यक्रम में उपस्थित रहे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *