Sunday, April 28, 2024
आगराउत्तर-प्रदेश

फीस जमा नहीं करने पर कक्षा चार के छात्र को पीटा, नाक और पैर में आई चोट, हेडमास्टर के खिलाफ मामला दर्ज……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

आगरा। स्कूल में फीस जमा नहीं करने पर कक्षा चार के छात्र को डंडे से बुरी तरह पीटा गया। इससे उसकी नाक और पैर में चोट आ गई। उसे क्लास रूम से बाहर दोपहर दो बजे तक खड़ा रखा गया। मध्यावकाश इंटरवेल में भी छूट नहीं दी गई। स्वजन ने पिढ़ौरा थाने में प्रधानाचार्य के विरुद्ध अभियोग दर्ज कराया है। पुलिस का कहना है कि जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

पिढ़ौरा के पूजा पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल का मामला

बसई अरेला निवासी राहुल कुमार किसान हैं। उनका 10 वर्षीय बेटा अनुभव गोपालपुरा स्थित पूजा पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल में कक्षा चार का छात्र है। स्वजन के अनुसार आर्थिक संकट के कारण वह बेटे की तीन महीने की फीस नहीं दे सके हैं। बुधवार सुबह अनुभव स्कूल गया था। आरोप है कि प्रधानाचार्य रमेश राजपूत ने उसे फीस के लिए खड़ा कर लिया। अनुभव ने बताया कि जल्द ही पिताजी फीस भर देंगे।

दोपहर दो बजे तक धूप में हाथ ऊपर कर खड़ा किया गया

इसके बावजूद प्रधानाचार्य ने डंडे से उसकी पिटाई गई। इसके बाद उसे क्लास रूम के बाहर हाथ ऊपर कर खड़ा कर दिया गया। दोपहर दो बजे तक वह धूप में ही खड़ा रहा। घर पहुंच अनुभव ने स्वजन को हकीकत बताई। पिढ़ौरा पुलिस के अनुसार चाचा आशुतोष शर्मा की तहरीर पर प्रधानाचार्य के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत कर लिया है। वहीं प्रधानाचार्य का कहना है कि उन्होंने मारपीट नहीं की। छात्र के शिक्षक चाचा को छह माह पूर्व निकाल दिया गया था। इसकी खुन्नस में अभियोग लिखाया गया है। छात्र पर छह माह की फीस बकाया है।

बैग जमा कराकर की पिटाई

चाचा आशुतोष शर्मा ने बताया कि अनुभव की तीन महीने की फीस जमा नहीं हो सकी है। विद्यालय में हर माह दो हजार रुपये जमा होते हैं। 1200 रुपये वाहन के और 800 रुपये की फीस। 15 मार्च को प्रधानाचार्य ने फीस मांगी। उसका बैग जमा करा लिया गया। इसके बाद पिटाई की गई। छात्र की नाक और पैरों पर चोट के निशान हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *