Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन बसपा में शामिल, बेटे अहजम अहमद ने भी ली पार्टी की सदस्यता……

जेल बंद बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन ने बहुजन समाज पार्टी का दामन थाम लिया है। बसपा के मुख्य जोन इंचार्ज और पूर्व सांसद घनश्याम चंद्र खरवार ने गुरुवार को प्रयागराज कार्यकर्ता सम्मेलन में शाइस्ता परवीन को पार्टी की सदस्यता दिलाई। उन्होंने मंच से बाहुबली अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन के बसपा में शामिल होने की घोषणा की और उन्हें बुके व पार्टी का झंडा देकर बसपा में शामिल कराया गया। अतीक अहमद की पत्नी के साथ उनके बेटे अहजम अहमद ने भी आज बसपा की सदस्यता ली।

पिछले कुछ दिनों से इस बात की चर्चा हो रही है थी अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन बसपा में शामिल हो सकती हैं। माना जा रहा है कि बसपा उन्हें प्रयागराज मेयर पद का प्रत्याशी बना सकती हैं। बसपा ज्वाइन करने के आज उन्हें प्रयागराज से मेयर पद का उम्मीदवार भी बनाया जा सकता है। बसपा ज्वाइन करने के बाद शाइस्ता परवीन लखनऊ में पार्टी अध्यक्ष मायावती से भी मुलाकात करेंगी।

शाइस्ता परवीन को जब बसपा की सदस्यता दिलाई गई तो उस वक्त मंच पर बसपा के मुख्य जोन इंचार्ज प्रयागराज मंडल जगन्नाथ पाल, बसपा नेता अमरेंद्र बहादुर भारतीय, राजू गौतम और सतीश जाटव भी मौजूद थे।

ओवैसी को छोड़ बसपा में हुईं शामिल

यूपी विधानसभा चुनाव से पहले शाइस्ता परवीन ने असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी को ज्वाइन किया था। खुद ओवैसी ने लखनऊ में उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई थी। इसके बाद उन्हें चुनाव में उम्मीदवार भी बनाया गया लेकिन उन्होंने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया। 16 महीनों बाद अब वो बसपा में शामिल हो गई हैं।

पिछले चुनावों में मिली करारी हार के बाद बसपा निकाय चुनाव को लेकर तैयारियों में जुटी है और कोई कमी नहीं छोड़ना चाहती हैं। पार्टी का फोकस एक बार फिर से दलित.मुस्लिम समीकरण पर है। इससे पहले बसपा ने सहारनपुर में इमरान मसूद की पत्नी साइमा मसूद को मेयर पद का उम्मीदवार घोषित किया है और अब शाइस्ता को पार्टी में शामिल कर मुस्लिम वोटरों को साधने की कोशिश की है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *