Sunday, April 28, 2024
आगराउत्तर-प्रदेश

होलिका दहन और शब.ए.बरात आज, सेक्टर स्कीम लागू, 269 संवेदनशील स्थानों पर रहेगा पुलिस का पहरा……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

आगरा। होलिका दहन और शब.ए.बरात मंगलवार को हैं। सुरक्षा के चलते सेक्टर स्कीम लागू की गई है। कमिश्नरेट में 3200 से अधिक स्थानों पर होलिका दहन होगा। पुलिस ने 269 स्थानों को संवेदनशील के रूप में चिन्हित किया है। इन स्थानों पर होलिका दहन के दौरान पुलिस तैनात रहेगी। पुलिस ने दो हजार से अधिक लोगों को पाबंद किया है।

गश्त पर रहेंगे पुलिस और प्रशासन के अधिकारी

पुलिस आयुक्त डा. प्रीतिंदर सिंह ने बताया कि सेक्टर स्कीम लागू की गई है। पुलिस और प्रशासन के अधिकारी अपने.अपने क्षेत्रों में गश्त पर रहेंगे। मिश्रित आबादी वाले कुछ स्थानों पर सतर्कता के चलते पीएसी तैनात की है।होलिका दहन के दौरान गांव, मोहल्लों और कालोनी में शांति समिति के लोग मौजूद रहेंगे। उन्हें अलग.अलग जिम्मेदारी दी गई है। पुलिस भी वहां गश्त करेगी। इसके अलावा होली पर पूर्व में जिन लोगों का नाम झगड़े, मारपीट आदि में सामने आया था। उन्हें पाबंद किया गया है।

शहर में शाम चार बजे भारी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध

शब.ए.बरात को देखते हुए मंगलवार की शाम चार बजे से शहर में भारी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंधित किया गया है। यातायात पुलिस ने आंतरिक व बाहरी यातायात मार्ग में परिर्वतन किया है। अपर पुलिस उपायुक्त यातायात अरुण चंद ने बताया कि व्यवस्था आठ मार्च की सुबह आठ बजे तक प्रभावी रहेगी। इस अवधि में भारी वाहनों का आगरा के महानगरीय क्षेत्र में प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। परिवर्तित मार्गों से यातायात संचालित किया जाएगा। महानगर क्षेत्र की मंगलवार की रात 11 बजे खुलने वाली नो एंट्री नहीं खोली जाएगी। वाहनों को पूर्व में जारी किए गए नो एंट्री पास व अनुमति पत्र उक्त अवधि के लिए निरस्त रहेंगे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *