Sunday, April 28, 2024
उत्तर-प्रदेशसोनभद्र

सोनभद्र में साढ़े तीन माह बाद फिर लौटा कोरोना, दक्षिण कोरियाई नागरिक समेत तीन मिले पॉजिटिव…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

करीब साढ़े तीन माह बाद यूपी के सोनभद्र जिले में कोरोना के नए केस मिले हैं। दक्षिण कोरियाई नागरिक समेत तीन लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। उन्हें क्वारंटीन करते हुए आसपास सर्तकता बढ़ा दी गई है। अन्य लोगों को भी सावधानी बरतने की सलाह दी गई है।

ओबरा में निर्माणाधीन ओबरा.सी परियोजना का काम दक्षिण कोरिया की कंपनी दुसान पॉवर करा रही है। कंपनी के कुछ कर्मचारियों में कोरोना के लक्षण मिलने पर रविवार को सैंपल लिया गया था। सोमवार को प्राप्त आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट में कंपनी के तीन कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

वैंरिएंट की जांच के लिए सैंपल जाएगा लखनऊ

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार एक सप्ताह पूर्व दक्षिण कोरिया का नागरिक 55 वर्ष यहां आया था। उसमें कोरोना की पुष्टि हुई है। उसके संपर्क में आने वाले दो अन्य कर्मचारी उम्र क्रमशः 30 व 41 साल भी कोरोना संक्रमित मिले हैं। जिले में करीब साढ़े तीन माह बाद कोरोना के एक साथ तीन नये मामले सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है।

प्रभारी सीएमओ आरजी यादव ने बताया कि तीन नए संक्रमित में कोरोना के वैंरिएंट की जांच के लिए सैंपल लखनऊ भेजा जा रहा है। घबराने की कोई जरूरत नहीं है। कोरोना के लक्षण दिखने पर जांच अवश्य कराएं। इससे पहले कोरोना केस 15 नवंबर को मिला था।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *