Thursday, May 2, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकियाः पीएम मोदी ने मन की बात में मदनमोहन श्रीवास्तव से किया बात……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चकिया, चंदौली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को मन की बात कार्यक्रम में चकिया तहसील के क्षेत्र अमड़ा उत्तरी गांव निवासी मदनमोहन लाल से फोन पर बात की। उनसे उनकी बीमारी व टेली कंसल्टेंसी के जरिये उपचार की सुविधा के बारे में बात की। पीएम से बात कर मदनमोहन गदगद हैं।

प्रधानमंत्री ने देशवासियों से टेली कंसल्टेंसी सुविधा से उपचार के बारे में देशवासियों से चर्चा की। इसी परिप्रेक्ष्य में उन्होंने अतिपिछड़े चंदौली जिले में सुविधा का लाभ लोगों को मिलने की बात कही। वहीं इस सुविधा का लाभ लेने वाले अमड़ा उत्तरी गांव के मदनमोहन लाल से फोन पर बात की। मदनमोहन मधुमेह के मरीज हैं।

उन्होंने पीएम को बताया कि उन्हें पहले दूर जाकर इलाज कराना पड़ता था। अब गांव. गिरांव के अस्पतालों में टेली कंसल्टेंसी की सुविधा उपलब्ध है। बताया कि अस्पताल जाने पर वहां मौजूद स्वास्थ्यकर्मी टेली कंसल्टेंसी के जरिये विशेषज्ञ चिकित्सकों से बात कराते हैं। चिकित्सक दवा व उपचार आदि बता देते हैं। अस्पताल से दवा मिल जाती है। इससे उन्हें काफी लाभ हुआ है। ग्रामीण इलाके में रहने वाले बहुत सारे लोग इस सुविधा का लाभ लेकर स्वस्थ हैं। कहा कि इस सुविधा की वजह से समय और पैसे की बचत हो रही है। पहले जांच व उपचार कराने के लिए लाइन में लगना पड़ता था। पूरा दिन इसमें बीत जाता था। वहीं पैसे भी लगते थे। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चकिया ने इसके लिए डाक्टरों व कर्मचारियों को प्रशिक्षित भी किया था। जिसका लाभ आज सबको मिल रहा हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *