Thursday, May 16, 2024
नई दिल्ली

इनके रिहाई को लेकर यहां बवाल, समर्थकों ने तोड़ी बैरिकेडिंग, स्थिति तनावपूर्ण……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

अमृतसर। पंजाब में आज थाना अजनाला कि पुलिस की तरफ से गिरफ्तार किए गए वारिस पंजाब के मुखी अमृतपाल सिंह के साथी को रिहा करने की मांग को लेकर स्थिति तनावपूर्ण हो गई है। अमृतपाल के समर्थकों ने पुलिस का सुरक्षा घेरा तोड़कर थाने में खलीस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए हैं। पुलिस और समर्थकों के बीच हिंसक झड़प भी हुई है। समर्थकों ने तलवार भी चलाई, जिसके चलते पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं।

अमृतपाल सिंह के साथी को रिहा करवाने की मांग को लेकर अमृतपाल के समर्थक अजनाला में एकत्रित होना शुरू हो गए हैं। अजनाला के बस स्टैंड पर उनके समर्थक इकट्ठा हो रहे हैं। पुलिस ने उनके समर्थकों को आगे बढ़ने से रोकने के लिए बैरिकेडिंग भी कर दी है।

पुलिस छावनी में तब्दील हुआ इलाका

समर्थकों को रोकने के लिए थाना अजनाला से करीब 500 मीटर एरिया को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है। इस एरिया में दुकानों को भी बंद करवा दिया गया है। थाने की तरफ जाने वाले रास्तों को भी बंद कर दिया गया है और लोगों को आने.जाने की इजाजत भी नहीं दी गई है।

बता दें कि इस प्रदर्शन को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। करीब छह जिलों से भारी पुलिस फोर्स तैनात की गई है। इलाके में फ्लैग मार्च निकाला जा रहा है और उसकी अगुवाई एसएसपी खुद कर रहे हैं।

आएंगे अमृतपाल सिंह

बताया जा रहा है कि वारिस पंजाब के मुखी अमृतपाल सिंह जल्लूपुर खेरा गांव से रवाना हो गए हैं। करीब 1 घंटे बाद उनके यहां पहुंचने की संभावना जताई जा रही है। पुलिस ने अमृतपाल सिंह और उसके साथियों पर मारपीट करने धार्मिक भावनाएं आहत करने व लूट का मामला दर्ज किया है। इस मामले में थाना अजनाला की पुलिस ने अमृतपाल सिंह के एक साथी को गिरफ्तार भी किया है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *