Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौली: शासन ने चंदौली एआरटीओ प्रवर्तन को किया निलंबित…..लगा था गम्भीर आरोप, डीएम ने भी बैठाई थी जांच,, डीएम से एआरटीओ की लिखित की गई थी शिकायत

चंदौली। विभिन्न के आरोपों से घिरे एआरटीओ प्रवर्तन चंदौली विनय कुमार को शासन ने निलंबित कर दिया है। सरकारी कार्य में लापरवाही, ओवर लोडिंग पर लगाम नहीं लगा पाने और राजस्व वसूली में निष्क्रियता के मामले में यह कार्रवाई की गई है। विनय कुमार निलंबन की अवधि में कार्यालय परिवहन आयुक्त लखनऊ से संबद्ध रहेंगे। एआरटीओ के खिलाफ डीएम चंदौली ने भी भ्रष्टाचार के मामले में जांच बैठाई है।
 कुछ दिनों पूर्व ही ट्रांसपोर्टर प्रमोद सिंह ने डीएम से एआरटीओ की लिखित शिकायत की थी। आरोप लगाया कि एआरटीओ विनय कुमार ने अन्न वितरण योजना का राशन लदा ट्रक पकड़ लिया और राशन को दूसरे ट्रक के पलटी कराने के एवज में 10 हजार रुपये घूस की मांग कर रहे थे। घूस की रकम कार्यालय के कर्मचारी ने एआरटीओ के नाम पर मांगी थी।
डीएम ने इस मामले की जांच बैठाई है। बहरहाल कुछ दिनों पूर्व उप परिवहन आयुक्त विधि आरके विश्वकर्मा कार्यालय का निरीक्षण करने आए तो एआरटीओ विनय कुमार की लापरवाही पकड़ी। राजस्व वसूली से लेकर ओवर लोडिंग रोकने तक के कार्यों में निष्क्रियता देखने को मिली। उन्होंने शासन को कड़ा पत्र लिखा, जिसके आधार पर विनय कुमार को निलंबित कर दिया गया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *