Tuesday, April 30, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

यूपी को मिलेगी विकास की गति, बजट की तारीफ करते हुए बोले सीएम योगी, कहा यह किसानों, नौजवानों, गरीबों का बजट….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को लखनऊ में बजट पर चर्चा करते हुए इसे समावेशी बजट करार दिया। एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री द्वारा पेश किए बजट की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि अमृत काल का यह पहला बजट विकसित भारत की सोच पर आधारित है। यह एक समावेशी बजट है जिसमें समाज के सभी वर्ग शामिल हैं। इस बजट में हर वर्ग के लोगों को मौका दिया गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना कालखंड में पिछले 3 वर्ष से लगातार 80 करोड़ लोगों को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना का लाभ मिल रहा है। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना का लाभ अगले एक वर्ष के लिए और बढ़ाने का कार्य हुआ है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इस बजट से उत्तर प्रदेश के विकास को गति मिलेगी। उन्होंने कहा कि यह बजट किसानों, नौजवानों और गरीबों का है।

ट्वीट कर की थी बजट की तारीफ

इससे पहले मुख्यमंत्री ने बुधवार को ट्वीट कर बजट की तारीफ की थी। उन्होंने कहा था कि कि हर वर्ग की समृद्धि का मार्ग प्रशस्त करने वाले बजट का स्वागत है। यह बजट गांव, गरीब, किसान, नौजवान व महिलाओं समेत समाज के हर वर्ग की आशाओं और राष्ट्र के समग्र उत्थान की अपेक्षाओं को पूरा करने वाला है। बजट निसंदेह भारत को आर्थिक महाशक्ति बनाने की दिशा में मील का पत्थर साबित होगा। बजट नए भारत की समृद्धि का संकल्प व अंत्योदय का विजन है। यह 130 करोड़ देशवासियों की सेवा का लक्ष्य है। यह अमृत काल में प्रस्तुत ष्विकसित भारतष् के संकल्प को पूर्ण करने वाला है।

cm faill photo

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *