Sunday, April 28, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती के लिए जल्द मांगे जाएंगे आवेदन, 752 पदों पर होगी नियुक्ति…….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

जम्मू.कश्मीर सेवा चयन बोर्ड जेकेएसएसबी गृह विभाग में पुलिस उप निरीक्षक सब इंस्पेक्टर के 752 पद भरेगा। ये पद गृह विभाग ने जेकेएसएसबी को स्थानांतरित कर दिए हैं। इनमें आरबीए वर्ग के 75, एससी के 61, एसटी के 75, एएलसी के 30, पीएसपी के 30 और ओएससी वर्ग के 30 पद हैं।

जो अभ्यर्थी सेवानिवृत्त हुए हैंए उन्हें जेएंडके आरक्षण नियम के तहत छह फीसदी आरक्षण दिया जाएगा। निर्धारित पदों में उनके लिए 45 पद रखे गए हैं। बाकी पद सामान्य वर्ग के लिए रखे गए हैं। सरकार के अवर सचिव की ओर से जारी अधिसूचना में बताया गया है कि ये अराजपत्रित पद हैं।

18 से लेकर 28 वर्ष आयु वर्ग के अभ्यर्थी आवेदन के पात्र होंगे। आवेदनकर्ताओं की स्नातक पास शैक्षणिक योग्यता होनी चाहिए। सेवानिवृत्त कर्मियों की आयु सीमा 30 वर्ष रखी है।

पदों को भरने के लिए आवेदन की तारीख अलग से तय की जाएगी। इस संबंध में अब जेके एसएसबी अलग से अधिसूचना जारी करेगा। उसके बाद निर्धारित मानक और मानदंडों के ध्यान में रखते हुए इच्छुक युवा आवेदन कर सकेंगे।

सब इंस्पेक्टर के 1200 पदों को भरने की प्रक्रिया जारी

जम्मू.कश्मीर पुलिस उपनिरीक्षक ;सब इंस्पेक्टर के 1200 पदों को भरने की प्रक्रिया जारी है। अभी शारीरिक परीक्षा ली जानी है। डेढ़ माह पहले सीबीटी मोड से लिखित परीक्षा ली जा चुकी है। फिलहाल बोर्ड शारीरिक परीक्षा के लिए एजेंसी की तलाश कर रहा है। बीते साल जेके पुलिस उपनिरीक्षक भर्ती परीक्षा घोटाला हुआ था।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *