Sunday, April 28, 2024
देश-विदेश

रूस ने यूक्रेन पर तेज किए हमले, कीव सहित अन्य शहरों में 60 से अधिक मिसाइलें दागी…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

कीव। रूस ने यूक्रेन पर एकबार फिर से हमले तेज कर दिए हैं। यूक्रेनी वायु सेना के प्रवक्ता ने बताया कि रूस ने कई शहरों में 60 से अधिक मिसाइलें दागी हैं। इससे पहले यूक्रेन की राजधानी कीव सहित कई हिस्सों में धमाके की तेज आवाज सुनाई दी थी।

कई शहरों में सुनाई दी थी तेज धमाके की आवाज

यूक्रेनी अधिकारियों ने शुक्रवार को कम से कम तीन शहरों में विस्फोट की सूचना दी। उन्होंने कहा कि रूस ने ऊर्जा सुविधाओं और बुनियादी ढांचे पर एक बड़ा मिसाइल हमला किया। सोशल मीडिया पर स्थानीय अधिकारियों ने राजधानी, कीव, दक्षिणी कीव और उत्तरपूर्वी खार्किव में विस्फोटों की सूचना मिली हैं। अधिकारियों ने पहले भी देश भर में हवाई हमले की चेतावनी दी थी।

ऊर्जा संयंत्रों को बनाया जा रहा है निशाना

क्षेत्रीय अधिकारियों ने कहा कि पोल्टावा के मध्य शहर खार्किव और कीव के कुछ हिस्सों में बिजली नहीं थी और उत्तरी सुमी क्षेत्र को बिजली की कमी का सामना करना पड़ा। खार्किव के मेयर इहोर तेरेखोव ने टेलीग्राम पर कहा कि शहर में बिजली नहीं है। स्थानीय अधिकारियों ने कहा कि खार्किव के पूर्वी क्षेत्र, ओडेसा के काला सागर क्षेत्र और पश्चिम मध्य यूक्रेन के विनित्सिया में अक्टूबर के बाद से मिसाइल हमलों की में बुनियादी ढांचे को काफी नुकसान पहुंचा था।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *