Friday, May 3, 2024
देश-विदेश

यहां पंपों पर खत्म हुआ पेट्रोल, हालात बद से बदतर, 450 में से 70 पंप सूखे……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

लाहौर। पाकिस्तान के पंजाब क्षेत्र के अधिकांश पेट्रोल पंपों में पेट्रोल खत्म हो गया हैए जिससे लोगों की दिनचर्या अस्त.व्यस्त हो गई है। डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, दूर.दराज के इलाकों में जहां एक महीने से अधिक समय से पंपों की आपूर्ति नहीं हुई है, स्थिति भयानक है। पर्याप्त आपूर्ति के आश्वासन और जमाखोरों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने की सरकार की धमकियों के बावजूद पंजाब में गैसोलीन की कमी बनी हुई है।

तेल विपणन कंपनियों को ठहराया जिम्मेदार
दूसरी ओर, पाकिस्तान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने सभी तेल विपणन कंपनियों को मांग के जवाब में उचित आपूर्ति सुनिश्चित करने में विफल रहनेए पंपों को खाली छोड़ने और ड्राइवरों को शहरी क्षेत्रों में गैस के लिए जाने के लिए मजबूर करने के लिए जिम्मेदार ठहराया है।

दावे को किया खारिज

ओएमसी एसोसिएशन ऑफ पाकिस्तान ;ओएमएपी जिसने दावे को खारिज कर दिया, ने कहा कि कुछ गैस स्टेशन गैसोलीन के भंडारण में भाग ले रहे थे और गैसोलीन की कीमतों में अनुमानित वृद्धि के आलोक में आय बढ़ाने के लिए नकली कमी पैदा कर रहे थे।

पंजाब में कई पेट्रोल पंप बंद

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, खराब अर्थव्यवस्था के कारण ईंधन की भारी कमी के बीच, पंजाब के प्रमुख और छोटे शहरों में कई पेट्रोल पंप बंद कर दिए गए हैं। लाहौर, गुजरांवाला और फैसलाबाद जैसे कुछ बड़े शहरों में स्थिति सबसे खराब प्रतीत होती है, जहां तेल विपणन कंपनियों ओएमसी के दबाव के परिणामस्वरूप कई पेट्रोल पंप कथित तौर पर कई दिनों से पेट्रोल की न के बराबर आपूर्ति पर चल रहे हैं।

लाहौर में 450 में से 70 पंप सूखे

पाकिस्तान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के सूचना सचिव ख्वाजा आतिफ ने डॉन को बताया, लाहौर में, कुल 450 पंपों में से लगभग 70 सूखे हैं। पेट्रोल की कमी के कारण जिन इलाकों में पंप बंद हैं, उनमें शाहदरा, वाघा, लिटन रोड और जैन मंदार शामिल हैं।

गंभीर आर्थिक संकट में तेल कंपनियां

स्थानीय मीडिया के मुताबिक, पाकिस्तान के कई शहरों में पेट्रोल की आपूर्ति गंभीर रूप से सीमित है। अधिकांश गैस स्टेशन बंद हैं। कुछ खुले हैं, और वे जो केवल थोड़ी मात्रा में गैसोलीन प्रदान करते हैं। इन गैस स्टेशनों पर कारों और बाइकों की लंबी लाइनें लगी रहती हैं। विशेष रूप से, पाकिस्तान की तेल कंपनियां गंभीर आर्थिक संकट और मुद्रा के अवमूल्यन के कारण श्ढहनेश् के कगार पर हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *