Friday, May 3, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

कश्मीर के लोगों ने मुझे ग्रेनेड नहीं दिया, बल्कि मुझे प्यार से गले लगाया….राहुल के भाषण की बड़ी बातें…….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

श्रीनगर। कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का सोमवार को जम्मू.कश्मीर के श्रीनगर में समापन हो गया। इस अवसर पर श्रीनगर के शेर.ए.कश्मीर स्टेडियम में विपक्ष का शक्ति प्रदर्शन हुआ। कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ.साथ विपक्ष के अहम चेहरे इस जनसभा में उपस्थित रहे। इस दौरान राहुल गांधी ने जनता को संबोधित किया।

भारी बर्फबारी के बीच राहुल गांधी ने जनता को संबोधित करते हुए सभी का शुक्रिया अदा किया। इसके साथ ही राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना भी साधा। उन्होंने कहा कि मोदी और शाह ने कभी हिंसा नहीं देखीए और न ही उन्हे सहना पड़ा है।

बीजेपी नहीं कर सकती पैदल यात्रा

इस दौरान राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा। राहुल ने कहा ष्चार दिन मैंने जैसे पैदल कश्मीर की यात्रा की, बीजेपी का कोई नेता ऐसे यात्रा नहीं कर सकता। ऐसा इसलिए नहीं क्योंकि जम्मू कश्मीर के लोग उन्हें चलने नहीं देंगे, बल्कि इसलिए क्योंकि उन्हें डर है। बीजेपी डरती है इसलिए वो कभी मेरी तरह पैदल यात्रा नहीं करेगी।

हिंसा का दर्द समझता हूं

बर्फबारी के बीच राहुल गांधी ने कहा देखिए मैं हिंसा को समझता हूं, मैने हिंसा देखी है, सही है, जो हिंसा को नहीं सहा, उसे यह बात समझ में नहीं आएगी। जैसे मोदी जी हैं, शाह जी है, आरएसएस के लोग हैं उन्होंने हिंसा नहीं देखी है तो वो इसे नहीं समझ पाएंगे। मैं आपको गारंटी देकर कह सकता हूं कि भाजपा का कोई नेता ऐसे नहीं चल सकता। इसलिए नहीं कि जम्मू कश्मीर के लोग उन्हें चलने नहीं देंगे, इसलिए कि वह डरते हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *