Thursday, May 2, 2024
देश-विदेश

पेशावर में नमाज के बाद मस्जिद में आत्मघाती हमला, हमलावर ने खुद को उड़ाया, 17 लोगों की मौत……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

पेशावर, पाकिस्तान। पाकिस्तान के पेशावर में पुलिस लाइन मस्जिद में जोरदार धमाका हुआ है। पाकिस्तानी अखबार डॉन के मुताबिक, पाकिस्तान पेशावर के पुलिस लाइन इलाके में स्थित एक मस्जिद में नमाज के दौरान ये धमाका हुआ है। एक आत्मघाती हमलावर ने ज़ुहर की नमाज के बाद खुद को उड़ा लिया। जिसमें कम से कम 17 लोगों की मौत हो गईए जबकि 83 लोग घायल हो गए हैं और घायलों की संख्या और भी बढ़ने की संभावना है।

मस्जिद में हुआ ब्लास्ट, 83 लोग घायल

पाकिस्तान अखबार डॉन के मुताबिक, पेशावर के पुलिस लाइन इलाके में सोमवार दोपहर ये ब्लास्ट हुआ है। ये ब्लास्ट एक मस्जिद में हुआ है। जिसमें कम से कम 83 लोग घायल हुए हैं और 17 की मौत हुई है। इस बीच, एक पुलिस अधिकारी सिकंदर खान ने बताया कि धमाका इतना जोरदार था कि इमारत का एक हिस्सा ढह गया है और इसके नीचे कई लोगों के दबे होने की आशंका है।

घायलों को अस्पताल में कराया गया भर्ती

लेडी रीडिंग अस्पताल एलआरसी के प्रवक्ता मोहम्मद असीम के मुताबिक, घायलों को अस्पताल ले जाया जा रहा है। असीम ने पाकिस्तानी अखबार डॉन को बताया कि इलाके को पूरी तरह से सील कर दिया गया है और केवल एंबुलेंस को ही इलाके में प्रवेश करने दिया जा रहा है।

इमरान खान ने की आत्मघाती हमले की निंदा

वहीं इमरान खान ने आतंकवादी आत्मघाती हमले की निंदा की और उन्होंने पीड़ित परिवारों के प्रति सहानुभूति भी व्यक्त की। इमरान खान ने कहा कि पेशावर की पुलिस लाइन मस्जिद में ज़ुहर की नमाज के दौरान हुए आतंकी आत्मघाती हमले की निंदा करता हूं। मेरी प्रार्थना और संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं। यह जरूरी है कि हम अपनी खुफिया जानकारी जुटाने में सुधार करें और आतंकवाद के बढ़ते खतरे से निपटने के लिए अपने पुलिस बलों को उचित रूप से तैयार करें।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *