Sunday, May 12, 2024
नई दिल्ली

आठवीं की छात्रा ने दिया बच्‍ची को जन्‍म, चाचा के साथ शारीरिक संबंध बनाकर बन बैठी मां, स्‍कूल वाले हुए हैरान……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

गुमला। गुमला सदर अस्पताल में शुक्रवार की रात कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय की आठवीं की छात्रा मां बनी। विद्यालय में पेट दर्द की शिकायत पर उसे सदर अस्पताल ले जाया गया। जहां उसने एक बच्ची को जना। घटना की सूचना के बाद महकमा में हड़कंप मच गया। लोग गढ़वा की घटना को याद करने लगे। जब मामले की पड़ताल की गई, तब अधिकारियों ने राहत की सांस ली। घटना की जानकारी मिलने के बाद विद्यालय प्रबंधन, शिक्षा विभाग, बाल कल्याण समिति, पुलिस प्रशासन सकते में आ गए। जब जांच में पता चला कि बच्ची का विद्यालय में जिस वक्त नामांकन हुआ था उससे पहले ही वह गर्भवती थी। ठंड के दिनों में गर्म वस्त्र पहनने के कारण पता नहीं चल रहा था।

चाचा के साथ चल रहा था बच्‍ची का अफेयर

बच्ची के साथ गांव में रिश्‍ते में चाचा लगने वाले जिस शख्‍स के साथ प्रेम प्रसंग था उसे लेकर गांव में कई बैठकें हो चुकी थीं। ग्रामीणों ने बच्ची को गांव से दूर भेजने के लिए विद्यालय में नामांकन कराया था। लेकिन विद्यालय प्रबंधन से इस बात को छिपाया गया कि बच्ची गर्भवती है।

डीईओ की अध्यक्षता में हुई जांच

डीईओ सुशील शेखर कुजूर की अध्यक्षता में चार सदस्यीय टीम ने कस्तूरबा में घटित घटना के बारे में जानकारी हासिल की। उन्‍होंने कहा कि छात्रा अगस्त माह में कस्तूरबा में नामांकन कराया था। गांव के अपने रिश्तेदार से ही उसका शारीरिक संबंध था। इसी वर्ष सितंबर माह में उसका नामांकन हुआ था।सीडब्ल्यूसी ने भी मामले का संज्ञान लिया और बाल कल्याण समिति के सदस्य सदर अस्पताल के प्रसव कक्ष में पीड़िता से पूछताछ की। पूछताछ के बाद बताया कि फिलहाल नवजात और उसकी मां दोनों ही सीडब्ल्यूसी के संरक्षण में रहेंगे।

आरोपित की होगी गिरफ्तारी

थाना प्रभारी विनोद कुमार के अनुसार पीड़िता के बयान पर आरोपी के खिलाफ पोक्सो एक्ट के तहत गुमला थाना में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। आरोपी की गिरफ्तारी की कार्रवाई चल रही है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *