Friday, May 3, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौली वासियों को करना होगा इंतजार, बसें न आने से 20 जनवरी को नहीं शुरु हो पाया संचालन

पांच घंटे में नबाबों की नगरी में पहुंचने का बनाया गया था प्लान

दो राजधानी एक्सप्रेस बसों से होना था मुख्यालय से संचालन

चंदौली। 20 जनवरी को जिला मुख्यालय से नबाबों के शहर लखनऊ का नान स्टाफ सफर शुरु होने का दावा विभाग द्वारा किया गया था। परंतु दो राजधानी एक्सप्रेस बसें 52 सीटर समय से विभाग को न मिलने कारण चंदौली वासियों को अभी और इंतजार करना पड़ेगा। मुख्यालय से लगभग पांच घंटे में 4 सौ किमी के सफर के लिए फरवरी तक मिलने की संभावनायें नजर आ रही हैं। हालांकि विभाग ने पूरी तैयारी कर रखी है।

परिवहन के दृष्टि से जनपद काफी पिछड़ा हुआ है। लंबे समय से जनपद वासी रोड़वेज की बसे चलाने की मांग कर रहे थे। लगभग बीते 6 माह पूर्व चकिया पहुंचे प्रदेश सरकार के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने वादा किया था कि जिले से लखनऊ तक बसें चलेंगी। जिसके बाद प्रदेश सरकार ने वाराणसी जोन के 6 जिलों से राजधानी एक्सप्रेस नान स्टाफ बसें चलाने के लिए दो सौ करोड़ के प्रस्ताव की घोषणा कर दी। जनपद से करीब 70 लाख की दो एक्सप्रेस बसें 52 सीटर विभाग को मिलनी थी। वें बसें 20 जनवरी से मुख्यालय से लखनऊ चलने वाली थी।

चंदौली जिला मुख्यालय से लखनऊ जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस बस शाम 5 बजे लखनऊ के लिए रवाना होगी और और रात 10 बजे के करीब लखनऊ के आलमबाग बस अड्डे पर पहुंचेगी वहीं दिन में 11 बजे लखनऊ से चंदौली के लिए बस चलेगी जो लगभग 4 बजे चंदौली पहुंचेगी और इन बसों का एकमात्र स्टॉपेज प्रतापगढ़ होगा तथा इनका किराया 400 रुपये तय किया गया है। किराया आनलाइन भी बुक किया जा सकता है।

लेकिन समय से विभाग को बस नहीं मिला। जिसके कारण 20 जनवरी से लखनऊ के लिए बस रवाना नहीं हो सकी। चंदौली वासियों को अभी और इंतजार करना होगा। फरवरी में बस मिलने की संभावनाएं है। बस मिलने के बाद ही नबाबों की नगरी में सफर करने का सपना साकार होगा। इस संबंध में रोड़वेज विभाग के एआरएम सुनील कुमार दत्त ने बताया कि 20 जनवरी से चंदौली से लखनऊ के लिए दो राजधानी एक्सप्रेस बस चलनी थी। लेकिन अभी तक विभाग को बसें नहीं मिल पाई है। नई बसें फरवरी में आने की संभावनाएं हैं। बस आने के बाद ही ये नान स्टाफ चंदौली से लखनऊ जायेंगी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *