Monday, May 6, 2024
उत्तर-प्रदेशवाराणसी

महिला सिपाही को बेचा सोने के नकली जेवर, शिकायत पर देख लेने की धमकी, आभूषण व्यवसायी पर मुकदमा दर्ज…..

वाराणसी। कैंट थाने में तैनात महिला सिपाही ने अर्दली बाजार स्थित चंद्रा आभूषण भंडार के मालिक कृष्णा के खिलाफ धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है। सिपाही का आरोप है कि आभूषण कारोबारी ने सोना बताकर नकली आभूषण बेच दिया। रसीद भी कच्ची दी ताकि टैक्स न जमा करना पड़े। कैंट पुलिस मामले की जांच कर रही है।

लालपुर.पांडेयपुर थाना क्षेत्र की प्रेमचंद कॉलोनी निवासी कल्पना सिंह कैंट थाना क्षेत्र के अर्दली बाजार पुलिस चौकी पर तैनात हैं। सिपाही की तहरीर पर जो मुकदमा दर्ज हुआ है। उसके मुताबिक महिला सिपाही ने चंद्रा आभूषण भंडार से 24 फरवरी 2022 को 17.947 ग्राम सोने की चेन और 2.80 ग्राम सोने की अंगूठी खरीद थी।

कुछ दिन बाद ही सोने की चेन और अंगूठी का रंग बदल गया। बाद में दूसरे आभूषण कारोबारी से जांच कराई। तब पता चला कि असली का भरोसा दिलाकर नकली आभूषण बेचा गया है। कारोबारी ने पक्की रसीद भी नहीं दी थी। जब आभूषण कारोबारी कृष्णा से शिकायत की गई तोे वह धमकी देने लगा। गालीगलौज पर उतर आया और अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया।

यह भी कहा कि आभूषण नहीं बदला जाएगा। कहीं भी शिकायत कर सकती हैं। कुछ नहीं होगा। पुलिस के उच्चाधिकारी परिचित हैं। इस मामले में आभूषण कारोबारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। इससे धोखाधड़ी और नकली आभूषण बेचने का सिलसिला थम सकेगा। कैंट इंस्पेक्टर प्रभुकांत ने बताया कि तहरीर के आधार पर आभूषण कारोबारी कृष्णा के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले की जांच की जा रही है। जल्द ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। दूसरी तरफ आभूषण कारोबारी कृष्णा ने कहा कि अर्दली बाजार पुलिस चौकी की महिला सिपाही का आभूषण बदल दिया गया था। अब दबाव बनाया जा रहा है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *