Sunday, April 28, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकिया के इस गांव में पहुंची जिले की टीम, जांच में मिली कमियां,, देंगे रिपोर्ट……लगे हैं प्रधान पर गम्भीर आरोप

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चकिया, चंदौली। स्थानीय विकास खंड अंतर्गत महादेवपुर कला गांव में सोमवार को जनपद स्तरीय अधिकारियों के जांच में विकास कार्यों की पोल खुल गई। आरोप लगा कि प्रधान द्वारा  ग्राम पंचायत में विकास के नाम पर लूट खसोट  किया गया है। जांच अधिकारियों ने गांव में पहुंचकर सबसे पहले पंचायत भवन व पंचायत भवन में लगाये जाने वाले उपकरण का निरीक्षण किया। निरीक्षरण के दौरान पंचायत भवन पर सहायक पंचायत के कार्य करने वाले उपकरण मौके पर न मिलने से अधिकारी पूरी तरह नाराज दिखे।

बतादें कि एडीपीआरओ चंदौली सोमवार को अपनी पूरी टीम के साथ महादेवपुर कला गांव में विकास कार्यों की जांच करने पहुंचे थे। जांच के दौरान उन्होंने पंचायत भवन पर सहायक पंचायत को कार्य करने के लिए लगाए जाने वाले कंप्यूटर सिस्टम, सीसीटीवी कैमरा, सोलर पैनल, इनवर्टर, अलमार, कुर्सी, मेज नहीं मिला तो  फटकार लगाते हुए नाराज दिखे। वही ग्राम पंचायत में 36 शौचालयों का आवंटन 2021-2022 के मध्य में शासन द्वारा हुआ था। जहां आरोप लगा कि ग्राम प्रधान द्वारा लाभार्थियों में शौचालय का वितरण न करके लाभार्थियों के पैसे का गोलमाल कर दिया गया है।

 

जिसपर एडीपीआरओ ने गठित टीम के साथ शौचालय के एक एक लाभार्थियों से बयान लिया। जहां पर लार्थियों ने बताया कि ग्राम प्रधान द्वारा शौचालन नहीं दिया गया है। जिसपर जांच अधिकारी ने ग्राम प्रधान के ऊपर कार्रवाई के लिए आख्या जनपद के उच्च अधिकारियों को प्रेषित करेंगे।

एडीपीआरओ ने बताया कि जांच में धरातल पर विकास कार्य बिल्कुल नहीं मिला। पंचायत भवन पर जांच में ताला बंद मिला। सहायक पंचायत को कार्य करने के लिए एक भी उपकरण नहीं लगाए गए हैं। वही 36 शौचालय का आवंटन शासन द्वारा किया गया था लेकिन ग्राम प्रधान द्वारा लाभार्थियों को वितरण न करके उनके पैसों का दुरुपयोग किया गया है। उन्होंने यह भी कहा कि यह पूरी रिपोर्ट जनपद के उच्चाधिकारियों को अवगत कराया जाएगा। जिस पर ग्राम प्रधान के खिलाफ कठोर कार्रवाई हो सके।

इस दौरान एडीपीआरओ चंदौली, बीडीओ चकिया, एडीओ चकिया, सचिव संदीप कुमार गौतम,नवीन सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहें।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *