Wednesday, May 15, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौलीवाराणसी

जनपद के होनहार राहुल पाल का सीडीएस में हुआ चयन, सेना में बनेंगे लेफ्टिनेंट

चंदौली, गाजीपुर। पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

परिवार की तीसरी पीढ़ी के सदस्य के रूप में करेंगे देश की सेवा करेंगे। राहुल पाल उम्र 23 वर्ष ने भारतीय संघ लोक सेवा आयोग की सम्मिलित रक्षा सेवा सीडीएस की परीक्षा पास कर जनपद एवं क्षेत्र का नाम रोशन किया है। राहुल अपने परिवार की तीसरी पीढ़ी के सदस्य होंगे जो भारतीय सेना में सेलेक्ट होकर सैन्य अधिकारी के रूप में देश की सेवा करेंगे।

इनके पिता रविंद्रनाथ पाल सेना से सूबेदार मेजर पद से सेवानिवृत्त हैं तथा इनके दादा स्व. जगन्नाथ भी भारतीय सेना से सेवानिवृत्त थे। ग्राम बघाव देइपुर, विकासखंड सादात, जनपद गाजीपुर के मूल निवासी रविन्द्र नाथ पाल के छोटे सुपुत्र राहुल पाल ने दिल्ली विश्वविद्यालय से कम्प्यूटर आनर्स में बी एस सी करने के उपरांत नामी मल्टीनेशनल कम्पनी में नौकरी करते हुए देश सेवा के जज्बे के चलते इस कठिन परीक्षा को पास किया है। जनवरी 2023 के प्रथम सप्ताह से प्रशिक्षण हेतु भारतीय सैन्य अकादमी देहरादून में ज्वाइन करेंगे। संप्रति परिवार वाराणसी में शिवविहार कालोनी, हासिमपुर, सोयेपुर में निवास करता है।

बचपन से ही सेना में जाने का जुनून रखने वाले राहुल के प्रेरणास्रोत स्व दादा व पिता के साथ ही बड़े भाई विशाल हैं जिन्होंने 13 बार सैन्य अधिकारी हेतु लिखित परीक्षा पास किया। परंतु अंतिम रूप से चयनित नही हो पाए। माता सुमित्रा पाल के साथ ही चाचा डा. एस एन पाल जिला सूचना अधिकारी, चंदौली, अध्यापिका चाची मनीषा, छोटी बहन सौम्या पाल सहित अन्य शुभ चिंतकों को सफलता का श्रेय दिया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *