Thursday, May 9, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौलीः जमीनी विवाद में घायल बुर्जुग की इलाज के दौरान मौत, दो आरोपी गिरफ्तार…..

डैना गांव में जमीनी विवाद को लेकर लम्बे समय से चल रहा था विवाद

मारपीट के मामले में तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज दो गिरफ्तार

सकलडीहा, चंदौली। क्षेत्र के डैना गांव में शनिवार की सुबह जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच लाठी डंडे से मारपीट हुई। जिसमें एक पक्ष के 65 वर्षीय प्रभु यादव गंभीर रूप से घायल होगये। कोतवाली से सीएचसी इलाज के लिये भेजा गया। हालत गंभीर होने पर डाक्टरों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। रात्रि में आठ बजे करीब इलाज के दौरान बुर्जुग की मौत होगयी। घटना की जानकारी होने पर परिजनों में कोहराम मच गया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर देर रात को उच्चाधिकारियों के निर्देश पर पीएम कराकर शव को सुबह परिजनों को सौप दिया गया। घटना में आरोपी दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। वही एक कि गिरफ्तारी के लिये दबीश दी जा रही है।
डैना गांव में मुसाफिर यादव और प्रभु यादव के बीच महज आधा विस्वा जमीन को लेकर पिछले 2014 से जमीनी विवाद न्यायालय में चल रहा है। शनिवार को सुबह दोनों पक्षों के बीच कब्जा को लेकर कहासुनी मारपीट में तब्दील होगयी। लाठी डंडे के प्रहार से 65 वर्षीय प्रभु यादव गंभीर रूप से घायल होगये। परिजनों ने कोतवाली पहुंचकर तीन लोगों के खिलाफ तहरीर दिया। पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर इलाज के लिये सीएचसी भेज दिया। हालत गंभीर होने पर डाक्टर ने जिला अस्पताल के लिये रेफर कर दिया। करीब 8 बजे जिला अस्पताल में बुर्जुग प्रभु यादव की मौत होगयी। घटना की जानकारी होने पर परिजनों में कोहराम मच गया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पीएम कराया। तहरीर के आधार पर कोतवाल विनोद मिश्रा ने आरोपी मुसाफिर यादव और उसके पुत्र सोनू उर्फ विरेन्द्र यादव को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। मोनू उर्फ धर्मेन्द्र यादव की गिरफ्तारी के लिये पुलिस टीम दबीश दे रही है। इस बाबत कोतवाल विनोद मिश्रा ने बताया कि मारपीट के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। गिरफ्तारी टीम में कोतवाल विनोद मिश्रा, एसआई भैरोनाथ यादव, रामपति यादव, विजय पाठक सुनील यादव आदि मौजूद रहे।

मृतक बुर्जुग प्रभु यादव थे जनसंघी नेता

डैना गांव के प्रभु यादव पुराने भाजपा के जनसंघी नेता रहे। बचपन से ही मृदुभाषी और सरल स्वभाव के थे। उनके निधन पर पुत्र कांता यादव, रामअवध यादव और रामसेवक यादव सहित परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *