Saturday, April 27, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकियाः सादे कागज पर हस्ताक्षर कराने के मामले को लेकर अभिभावकों ने किया प्रदर्शन, कंपोजिट विद्यालय का मामला…….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चकिया, चंदौली। विकासखंड के प्राथमिक विद्यालय पचवनिया के कक्षा सात की छात्राओं द्वारा शिक्षक रामअवतार पांडे पर छेड़खानी का आरोप लगाया था। वही रविवार को थाने पहुंचकर रामअवतार पांडे को बदनाम करने की साजिश की बात कही थी। उसी मामले में सोमवार को एक नया मोड़ सामने आया जब विद्यालय खुलते ही निलंबित हुए प्रधानाध्यापक राकेश कुमार और अनुदेशीका अर्चना चौहान विद्यालय पहुंचे और अनुदेशीका द्वारा सादे कागज पर बच्चों का हस्ताक्षर कराने लगी। इसकी सूचना लगते ही दर्जनों अभिभावक विद्यालय पहुंचकर प्रदर्शन करते हुए उच्च अधिकारियों से जांच कराने की मांग करने लगे।

बतादें कि इन दिनों प्राथमिक विद्यालय पचवनिया विवादों से घिरा हुआ है और छात्र.छात्राओं के भविष्य के साथ अध्यापकों की गुटबाजी के चलते छात्र छात्रा के भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है। कहीं कोई उन्हें गलत बयान देने के लिए उकसा रहा है तो कहीं कोई फर्जी कागज पर हस्ताक्षर करने के लिए ऐसी स्थिति में छात्र छात्रा सहमे हुए हैं ।

ऐसा ही मामला सोमवार की सुबह देखने को मिला। जब बच्चे अपने क्लास में पठन.पाठन कर रहे थे तो उसी समय निर्देशिका अर्चना चौहान बच्चों की क्लास में घुसकर एक सादे कागज पर कक्षा 6, 7, 8 के छात्र छात्राओं का हस्ताक्षर कराने लगी। जिसकी सूचना लगते ही एक दर्जन अभिभावक विद्यालय में पहुंचकर विद्यालय का मुख्य गेट बंद कर दिया और हल्ला मचाने लगे। किसी तरह से प्रधानाध्यापक और अनुदेशक का विद्यालय से बाहर निकलकर रफूचक्कर हो गए। ऐसे कृत्य को लेकर अभिभावकों ने जमकर हल्ला मचाते हुए प्रदर्शन किया और उच्च अधिकारियों से इसकी जांच करा कर दोषियों पर करवाई करने की मांग की। प्रदर्शन करने वालों में विनोद सिंह, रामविलास तारा सिंह, अंगद राम सिंह, जोगिंदर, दयाशंकर, योगेंद्र, संजय, विनोद, सुनीता, धर्मराजी सहित तमाम अभिभावक मौजूद रहे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *