Thursday, May 2, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकिया: 1 हजार लोगों को वितरित किया जायेगा……..डीएम ईशा और एसपी अंकुर ने 11 को देकर किया शुभारंभ,, अब गावों में जाकर दिया जायेगा

शिकायतकर्ताओं ने अमड़ा उत्तरी के प्रधान पर योजनाओं का लाभ दिलाने कुछ नाम पर धन लेने का लगाया आरोप, डीएम ने बीडीओ को सौंपा जांच

चकिया , चंदौली
शनिवार को स्थानीय तहसील सभागार में जिलाधिकारी ईशा दुहन की अध्यक्षता में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। जिसमें कुल 54 फरियादियों ने अपने समस्या के निस्तारण के लिए डीएम से प्रार्थना पत्र दिए। जहां मौके पर 7 मामलों का निस्तारण किया गया। वही 3 प्रकरणों में राजस्व व पुलिस विभाग की सयुंक्त टीम के अवसर पर तहसील चकिया में जनता की समस्यायें सुनी और त्वरित निस्तारण करने हेतु सम्बंधित अधिकारीगण को आदेशित किया। गठित कर मौके पर त्वरित निस्तारण हेतु भेजा गया। शेष प्रार्थना पत्रों पर संबंधित विभाग के अधिकारीगण को निर्देश दिए गए।

सम्पूर्ण समाधान दिवस के समापन के उपरांत सभागार में ही शासन द्वारा ठंड को देखते हुए तहसील क्षेत्र के 1 हजार गरीब असहायों को निशुल्क कम्बल का वितरण किया जायेगा। जिलाधिकारी और एसपी ने 11 गरीब वृद्धजन को निशुल्क कम्बल वितरित किया। लेखपाल गावों में ले जाकर गरीबों को कम्बल वितरित करेगें।

संपूर्ण समाधान दिवस में कुल 54 मामले आए जिसमें से 07 मामलों का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया। 03 प्रकरणों में राजस्व व पुलिस विभाग की टीम गठित कर मौके पर त्वरित निस्तारण हेतु भेजा गया। शेष प्रार्थना पत्रों पर संबंधित विभाग के अधिकारीगण को निर्देश दिए गए।

संपूर्ण समाधान दिवस पर जिलाधिकारी श्रीमती ईशा दुहन ने कहा कि सरकार की मंशानुरूप कार्य करें, नहीं तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी किसी समस्या को त्वरित निदान करने की कोशिश करें, उसमे कत्तई हीला-हवाली बर्दाश्त नहीं किया जाएगा ।


संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल, उपजिलाधिकारी ज्वाला प्रसाद, क्षेत्राधिकारी रघुराज , जिला दिव्यांगजन अधिकारी, जिला प्रोबेशन अधिकारी, जिला पंचायत राज अधिकारी बह्मचारी दुबे सहित पुलिस विभाग से अधिकारिगण उपस्थित रहे ।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *