Thursday, May 2, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकिया नगर पंचायत चुनाव में भाजपा इनमें से किसी को बना सकती उम्मीदवार,, दावेदारी कर रही है आधा दर्जन से अधिक महिलाएं….तैयारियों में जुटीं महिला नेत्री…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चकिया, चंदौली। नगर निकाय चुनाव 2022 के तहत शासन की ओर से आरक्षण प्रक्रिया लागू कर दी गई है। जिसके तहत चकिया आदर्श नगर पंचायत की सीट महिलाओं के लिए आरक्षित कर दी गई है। सीट की घोषणा होते ही चुनावी सरगर्मियां काफी तेज हो गई हैं। स्थानीय नेता अब अपनी पत्नियों को चुनाव लड़ाकर जीत हासिल करने का दम भर रहे हैं। इसके तहत नगर में मंगलवार को वार्ड-वार्ड महिला नेत्री जाकर लोगों से मिलकर प्रचार कर रही हैं।

सालों से चकिया में नगर पंचायत अध्यक्ष पद पर चुनाव जितने के आस में इस बार भाजपा मजबूत महिला उम्मीदवार उताराने के लिए रणनीति बना रही है। जिसके लिए बैठकों का दौर भी शुरु हो गया है। भाजपा से यह-यह महिला नेत्री उम्मीदवार हो सकती हैं। जिसमें वरिष्ठ पत्रकार एवं पूर्व सभासद के साथ-साथ भाजपा नेता गौरव श्रीवास्तव की पत्नी अर्चना श्रीवास्तव जो भारती जनता पार्टी के महिला मोर्चा चंदौली के जिला कार्यकारणीय की सदस्य है। वहीं नगर के प्रमुख समाजसेवी व वरिष्ठ बीजेपी नेता कैलाश जायवाल की पत्नी आरती भी इस चुनाव में भाजपा की ओर से प्रत्याशी हो सकती हैं। जो बीजेपी महिला मोर्चा की जिला कोषाध्यक्ष पद पर रहकर संगठन को मजबूत कर रही हैं।

वहीं पूर्व चेयरमैन व बीजेपी नेता कैलाश प्रसाद जायसवाल की पुत्र बधु व तेज तरार्र महिला दिव्या जायसवाल जो संगठन को मजबूत करने के लिए वर्षो से मेहनत करते हुए डोर-टू-डोर संपर्क कर रही हैं। इसी के साथ ही 2017 में हुए नगर पंचायत चुनाव में भाजपा प्रत्याशी रहे राजकुमार जायसवाल की पत्नी व नगर पंचायत चकिया की नामी सभासद चंदा जायसवाल भी टिकट मिलने पर अपनी दावेदारी पेश करेंगी। इसी के साथ ही महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष सुषमा जायसवाल भी संगठन को मजबूत करने में काफी सक्रीय रहीं हैं। जो सिल्वर वेल्स स्कूल की प्रधानाचार्य भी हैं।

वहीं भाजपा नेता व पूर्व सभासद शिवरतन गुप्ता की पत्नी सीमा गुप्ता भी चुनाव में प्रत्याशी के रुप में उतरने के लिए पार्टी से दावेदारी करेंगी। इसी के साथ ही बीजेपी में अन्य महिला नेत्री भी अपनी दावेदारी पेश करके पार्टी की प्रत्याशी बनकर चुनाव लड़ने का दम भरेंगी। यह तो समय ही बतायेगा कि किसकों-किसकों पार्टी प्रत्याशी के रुप में चुनाव मैदान में उतारेगी। इसके साथ ही युवा भाजपा नेता व समाजसेवी सुनील जायसवाल की माता लाखो देवी पत्नी भोला जायसवाल भी निकाय चुनाव में अपनी दावेदरी पेश करेंगी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *