चकिया में नामांकन के दौरान उमङी प्रत्याशियों की भीड़……. देर शाम तक चला कार्य,, प्रधान पद के लिए सबसे अधिक उम्मीदवारों ने पर्चा किया…….BDC व वार्ड सदस्य के लिए इतने

चिलचिलाती धूप व गर्मी से कराह उठे लोग

प्रधान के लिए 489, क्षेत्र पंचायत सदस्य 182, वार्ड के लिए 364 पर्चा हुआ दाखिल

चकिया, चंदौली। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव सकुशल संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से जुट गया है। 26 अप्रैल को होने वाले मतदान को लेकर प्रशासन पूरी तरह से सकर्त हो गई है। चुनाव में कहीं किसी भी तरह की परेशानी न हो इसके लिए पुख्ता इंतजाम किया गया है।

वहीं मंगलवार को स्थानीय ब्लाक में नामांकन का प्रथम दिन रहा। पहले दिन नामांकन दाखिल करने वालों की संख्या ज्यादा ही थी। लिहाजा मंगलवार को बड़ी संख्या में प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किए। जिसके लिए नामांकन को लेकर भारी भीड़ जुट गई और स्थिति को संभालने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। नामांकन दाखिल करने के लिए ब्लाक सभागार में 13 काउंटर बनाये गये थे। जिसमें न्याया पंचायत वार नामांकन दाखिल करने का कार्य चल रहा था। नामांकन के दौरान महिला व पुरुषों की लाइन अलग-अलग बनाई गई थी। जिससे प्रत्याशी आसानी से नामांकन कर सकें। हालांकि गर्मी व चिलमिलाती धूप के बीच किसी तरह प्रत्याशियों ने नामांकन किया। वहीं कई महिलाएं नामांकन दाखिल करने के दौरान चक्कर खाकर गिर भी गई थी। प्रशासन द्वारा छांव के लिए तंबू भी लगाया गया था लेकिन तेज धूप व गर्मी से लोग बिलबिला उठ रहे थे। इस दौरान खंड विकास अधिकारी सरिता सिंह, एडीओ पंचायत सतेन्द्र श्रीवास्तव समेत कई कर्मचारी व्यवस्था में लगे रहे।

पूरे दिन सुरक्षा व्यवस्था संभाले रहे कोतवाल
कोतवाल नागेन्द्र प्रताप ब्लाक मुख्यालय पर अल सुबह से ही सुरक्षा व्यवस्था में लगे हुए थे। नामांकन प्रक्रिया के दौरान किसी भी तरह की कोई दिक्कत न हो इसके लिए भारी पुलिस फोर्स की तैनाती की गई थी। ब्लाक मुख्य गेट पर ही महिला व पुरुष कांटेबलों की तैनाती कर प्रत्याशी व प्रस्तावकों को अंदर जाने की अनुमति दी जा रही थी। जब तब नामांकन की प्रक्रिया खत्म नहीं हुई तब तक कोतवाल फोर्स के साथ डटे रहें। हालांकि नामांकन के दौरान कहीं किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं हुई। बताया कि सुबह से ही मैं ब्लाक मुख्यालय में फोर्स के डटा हूं। ताकि किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत व और नामांकन के दौरान भगदड़ की स्थिति उत्पन्न न हो।


एसडीएम व एडिश्नल एसपी ने नामांकन स्थल का किया जायजा
नामांकन के दौरान एडिश्नल एसपी अनिल कुमार व एसडीएम अजय मिश्रा ने ब्लाक मुख्यालय पर पहुंचकर जायजा लिया। नामांकन व्यवस्था को गहनता से देखा और कहीं किसी भी प्रकार की दिक्कत न आने का अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देश दिया। वहीं इतनी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था का बंदोबस्त देख कोतवाल नागेन्द्र प्रताप सिंह को कहा कि सुरक्षा व्यवस्था अच्छी है इसे और बेहतर करने की जरुरत है। ताकि कहीं से भी किसी की शिकायत न मिले

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!