Sunday, May 5, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकिया पुलिस को मिली बड़ी सफलता, चोरी पर लगामन लगाने का किया प्रयास, दो को तमंचा व कारतूस, सोने, चांदी के आभूषणों व 50 हजार नगदी के साथ…….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चकिया, चंदौली। कोतवाली क्षेत्र के सरैया गांव में बीते 25 नवंबर की रात हुए चोरी की घटना का पर्दाफाश हो गया है। पुलिस ने चोरी में गए लगभग 5 लाख के जेवरात तथा 50 हजार नगद बरामद करने का दावा किया है। जबकि भुक्तभोगी राजकुमार जायसवाल ने चोरी गये दो लाख 80 हजार में शेष रुपये पुलिस के हाथ लगने का आरोप लगाया है।

पीआरडी जवान राजकुमार जायसवाल का पूरा परिवार 25 नवंबर की रात जयगुरुदेव आश्रम में सत्संग सुनने के लिए गया था। मकान में ताला बंद रहा। इसी बीच मौके का फायदा उठाकर पड़ोस के ही चोरों ने घर में रखे सोने चांदी की कुल 5 लाख से अधिक मूल्य के जेवरात तथा 2 लाख 80 हजार नगद पार कर दिए थे। दूसरे दिन वापस लौटकर घर आने पर राजकुमार ने बाहर का दरवाजा खोला तो ताला टूटा हुआ था। अंदर जाकर देखा तो अलमारी में रखा नगदी रुपया तथा सोने और चांदी का पूरा जेवरात गायब रहा। जिस पर भुक्तभोगी ने घटना की जानकारी तत्काल पुलिस को दी। मौके पर पहुंची चकिया कोतवाली पुलिस ने मौका मुआयना कर अज्ञात चोरों के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत किया था।

इसी बीच मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने दो दिन पूर्व पड़ोस के ही दो लोगों को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की। जिसमें रमेश गुप्ता तथा रवि गुप्ता ने चोरी की घटना में शामिल होने की बात कबूल करते हुए सोने और चांदी की सभी जेवरात लौटाये। साथ ही चोरी के नगदी रुपए भी कबूल कर वापस किया।चौकी प्रभारी अभिषेक शुक्ला ने बताया कि राजकुमार जायसवाल के यहां चोरी गए सभी जेवरात तथा 50 हजार रुपये नगदी बरामद कर पड़ोस के ही आरोपित रमेश गुप्ता तथा रवि गुप्ता को जेल भेज दिया गया है।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *