Thursday, May 9, 2024
उत्तर-प्रदेशवाराणसी

इस छात्र को मिला छात्र को मिला 1.20 करोड़ का पैकेज…….169 छात्रों को अलग-अलग पैकेज भी दिया गया

 

वाराणसी, पूर्वाचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

आईआईटी बीएचयू में कैंपस प्लेसमेंट में पहले दिन इंडिग्रेटेड डुअल डिग्री के एक छात्र को 1.20 करोड़ रुपये सालाना का सर्वाधिक पैकेज मिला है। सबसे कम पैकेज 15 लाख रुपये तक पहुंचा। पिछले साल एक छात्र को पहले ही दिन 2.16 करोड़ रुपये का पैकेज मिला था। हालांकि प्लेसमेंट की प्रक्रिया दस दिन तक चलनी है। ऐसे में आने वाले दिनों में और बेहतर पैकेज मिलने के आसार हैं।

आईआईटी के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सेल के प्रभारी प्रो. एसके श्रीवास्तव के निर्देशन में बुधवार रात को शुरू साक्षात्कार प्रक्रिया पूरी रात चली। प्री प्लेसमेंट ऑफर के तहत पहले से पंजीकृत छात्रों ने पूरे उत्साह के साथ भाग लिया। धनराज गिरी-2 हॉस्टल में बने प्लेसमेंट कक्ष में एक-एक कर छात्रों को बुलाया जा रहा था। दूसरे दिन की प्रक्रिया भी बृहस्पतिवार को शुरू हुई तो छात्रों को पहले प्लेसमेंट से जुड़ी बारीकियां बताई गईं।

169 छात्रों को मिला ऑफर
प्रो. श्रीवास्तव के अनुसार, पहले दिन 46 कंपनियों की ओर से छात्रों का साक्षात्कार लिया गया। 169 छात्रों को अलग-अलग पैकेज भी दिया गया। अंतिम वर्ष के 305 छात्रों को प्री प्लेसमेंट ऑफर मिल चुका है। पहले दिन एपडायनिमिक, ओरेकल, फ्लिपकार्ट, उबर, एक्यूआर कैपिटल, जुपी, जेपी मार्गन चेस, माइक्रोसॉफ्ट ड्रेक्स सहित 46 कंपनियों के प्रतिनिधियों ने साक्षात्कार लिया।
हाई स्पीड इंटरनेट की है सुविधा
धनराज गिरी-2 हॉस्टल में जिस जगह पर साक्षात्कार चल रहा है, वहां छात्रों की सुविधा के लिए हाई स्पीड इंटरनेट नेटवर्किंग की व्यवस्था की गई है। सिस्टम लगाने के साथ ही उसकी विशेष निगरानी की जा रही है। बृहस्पतिवार को छात्रों ने पूरे उत्साह के साथ साक्षात्कार दिया। 50 से अधिक कमरों में ऑनलाइन और ऑफलाइन साक्षात्कार चल रहा था। छात्रों ने ही पूरी व्यवस्था संभाल रखी है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *