Saturday, April 27, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकियाः शिक्षा से समाज बनता है और शिक्षित व्यक्ति ही समाज का निर्माण करता है…….बाल दिवस पर हुआ…….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चकिया, चंदौली। शिक्षा से समाज बनता है और शिक्षित व्यक्ति ही समाज का निर्माण करता है उक्त बातें डॉक्टर माता गीता शुक्ला ने सिकंदरपुर स्थित राष्ट्रीय सेवा विद्यालय में बाल दिवस के अवसर पर आयोजित सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता पुरस्कार वितरण के कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि के तौर पर बोलती हुई उन्होंने आगे कहा कि बच्चे देश के भविष्य है। इन्हें शिक्षा के मंदिर में शिक्षकों के द्वारा और अभी सिंचित करने का कार्य किया जाता है। अगर इन्हें सही दिशा और दशा का ज्ञान कराया जाए तभी इनका भविष्य बेहतर होगा।

कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के तौर पर पूर्व जिला पंचायत सदस्य डॉक्टर प्रदीप कुमार मौर्य द्वारा कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बाल दिवस के अवसर पर चाचा नेहरू को याद करते हुए कहां की विद्यालय में इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन से बच्चों का उत्साहवर्धन होता है विद्यालय का कार्य सराहनीय है हम सबकी अभिलाषा है विद्यालय उन्नति की ओर अग्रसर हो, कार्यक्रम की शुरुआत सरस्वती और चाचा नेहरू जी के चलचित्र पर माल्यार्पण व ज्योति प्रज्वलित मंत्रोचार के बीच किया गया।

इस पावन अवसर पर विद्यालय परिवार द्वारा मुख्य अतिथि गीता शुक्ला, विशिष्ट अतिथि डा. प्रदीप कुमार मौर्य प्रबंध समिति के अध्यक्ष भरत सिंह पटेल विद्यालय के कार्यवाहक प्रधानाचार्य अंजना महंत देख को स्मृति चिन्ह औरं अंगवस्त्रम देकर सम्मानित किया गया। आगामी 10 नवंबर को विद्यालय में बच्चों का चित्रकला सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। जिसमें परीक्षा में अव्वल आए लोगों को सम्मानित किया गया। कक्षा एक एवं दो के छात्रों में सिमरन धीरज और सत्यम तथा कक्षा 6 से 8 तक छात्रों में समन आस्था चौहान और सोनम एवं कक्षा 3 से 5 में समन बबलू और प्रज्ञा प्रजापति आदि सभी ने अच्छे नंबर लाकर शील्ड प्राप्त किया।

बाल दिवस के पावन अवसर पर विद्यालय के सभी 125 बच्चों को ड्राइंग बॉक्स पेंसिल रबड़ और ग्रामर की किताब वितरित किया गया। इस मौके पर ग्राम प्रधान प्रतिनिधि सत्य प्रकाश गुप्ता, विद्यालय प्रबंध समिति के प्रबंधक शीतला प्रसाद केसरी, विजय कुमार चौरसिया, दशरथ राम, देशराज पटेल, प्रदीप कुमार, गोस्वामी, दीपक महंत विद्यालय के आशा मैडम सिमरन सोनम सुरेंद्र मास्टर रीमा पाल सहित बच्चे लाल जायसवाल अशोक कुमार मौर्य अवधेश मौर्य सहित दर्जनों लोग उपस्थित रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता भरत सिंह पटेल संचालन राजेश विश्वकर्मा ने किया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *