Sunday, May 5, 2024
नई दिल्ली

बाल पकड़कर घसीटा, सिर पर ईंट मारी, फिर ब्लेड से गले को काटा… 10 घंटे तक मां के शव से लिपटकर रोता रहा डेढ़ वर्ष का मासूम

गुरुग्राम। आगरा के दयालबाग से आकर गुरुग्राम में बसे गौरव की दो महीने पहले ही नौकरी छूट गई थी। वह नशे का आदी था, उसने लक्ष्मी के परिवार से भी बीते दिनों पैसे लिए थे। लेकिन घर चलाने में काफी समस्या आ रही थी। इस महीने उन्हें घर भी खाली करना था, इसको लेकर पति-पत्नी में झगड़ा हो रहे थे। रविवार को झगड़े के बाद गौरव ने लक्ष्मी की बड़ी ही बेरहमी से हत्या कर दी।

पोस्टमॉर्टम करने वाले डा. ललित ने बताया कि पहले महिला को बाल पड़कर घसीटा गया। काफी सारे बाल सिर में उखड़े हुए मिले। सिर के पिछले हिस्से में ईंट से तेज वार के भी निशान पाए गए। इसके बाद उसके गले पर ब्लेड से काटा गया। माथे पर भी ब्लेड से कटने के दो निशान मिले हैं। सिर के पीछे वार करने से ही काफी खून बह गया। वहीं रात 12 बजे महिला का शव बरामद किया गया।

जांच करने पहुंची एफएसएल टीम ने बताया कि शव मिलने से करीब 10 घंटे पहले महिला की हत्या की गई है। यानी रविवार दोपहर से शाम के बीच दोनों में काफी संघर्ष हुआ। इसके बाद लक्ष्मी की हत्या की गई।

करीब 10 घंटे तक शव से लिपट कर रोता रहा डेढ़ साल का मासूम

आसपास के लोगों ने बताया कि जब काफी देर तक घर से बच्चे के रोने की आवाज सुनाई दी, तब उन्होंने सोसाइटी के सुरक्षा गार्ड को बुलाया। उसने ही पुलिस कंट्रोल रूम में इसकी सूचना दी थी। इसके बाद पुलिस जब वहां पहुंची तो बच्चे को रोते हुए पाया। उसके शरीर पर भी खून के धब्बे पाए गए। वह घंटों तक शव से लिपटकर रोता रहा। इससे उसकी हालत खराब हुई।

पुलिस उसे अस्पताल ले गई, लेकिन यहां से उसे एम्स रेफर कर दिया गया। डॉक्टर के मुताबिक बच्चों के सिर में भी अंदरूनी चोट आई है। अंदाजा लगाया जा रहा है कि शायद मारपीट के दौरान बच्चे को भी धक्का लगा और वह जमीन पर गिरा।

लक्ष्मी के पिता ने कहा-गलती हुई जो शादी कराई

लक्ष्मी की पिता दयालबाग मंडल के पूर्व भाजपा अध्यक्ष राजेश रावत ने बताया कि लक्ष्मी की शादी 2020 में हुई थी। शादी के कुछ दिन पहले ही उन्हें गौरव के नशा करने की जानकारी मिली थी। लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। अभी दो महीने पहले जब उसकी नौकरी चली गई, तब कई बार उनकी बेटी ने उन्हें फोन कर घर में कलेश होने की जानकारी दी।

साथ ही मारपीट होने की भी शिकायत की। लेकिन उन्होंने इसे नजअंदाज कर दिया। शायद उन्हें इस अनहोनी का अंदाजा नहीं था। राजेश ने कहा कि उनसे गलती हुई कि पता होने के बावजूद उन्होंने शादी कराई। दो महीने में उन्होंने गौरव को घर खर्च के लिए पैसे भी दिए थे। साथ ही आगरा आने की बात कही थी। गौरव बीटेक पास था और यहां आईटी कंपनी में काम करता था।

रात 12 बजे महिला की हत्या की जानकारी मिली थी। एफएसएल टीम ने जांच पड़ताल की। नौकरी छूट जाने और आर्थिक तंगी के कारण ही झगड़े के बाद हत्या की बात सामने आ रही है। वहीं बच्चे को एम्स में भर्ती कराया गया है। उसके स्वास्थ्य पर भी निगरानी रखी जा रही है। -मयंक अग्रवाल, डीसीपी ईस्ट।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *