Sunday, April 28, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

प्रधानमंत्री मोदी इतने फरवरी को जारी करेंगे पीएम किसान सम्मान निधि की 13वीं किस्त…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली। पीएम किसान योजना की 13वीं किस्त की तारीख का ऐलान हो चुका है। इस योजना की राशि का इंतजार कर रहे किसानों के लिए खुशखबरी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिन बाद किसानों को इस योजना की 13वीं किस्त का तोहफा देंगे।

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने एक ट्वीट में जानकारी दी है कि पीएम मोदी 27 फरवरी 2023 को कर्नाटक के बेलगावी में योजना के तहत लाभार्थी किसान परिवारों के खाते में 13वीं किस्त हस्तांतरित करेंगे और किसान भाइयों एवं बहनों से संवाद करेंगे।

आपको बता दें कि ये राशि डीबीटी के माध्यम से ट्रांसफर की जाएगी। पीएम किसान फ्लैगशिप योजना के तहत सरकार 9 करोड़ किसानों को 18 हजार करोड़ रुपये की 13वीं किसान सम्मान निधि किस्त जारी करेगी।

क्या है पीएम किसान योजना

पीएम किसान योजना के तहत हर साल पात्र किसानों को 6000 रुपये दिए जाते हैं। योजना के तहत हर चार माह के अंतराल पर 2000 रुपये की तीन समान किस्तों में ये पैसा दिया जाता है। इससे पहले पीएम किसान की किस्त 17 अक्टूबर 2022 को जारी की गई थी। जनवरी के पहले हफ्ते से ही लोगों को सम्मान निधि की 13वीं किस्त का इंतजार था।अब केंद्रीय कृषि मंत्री के ट्वीट के बाद सभी अटकलों पर विराम लगा गया है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *