Thursday, May 2, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकिया के इस गांव का डीएम ने किया दौरा, निरीक्षण में थर्ड क्वालिटी की ईंट देख भड़कीं डीएम, सैंपल लेने का आदेश, कहा गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं…….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

फिरोजपुर गांव में बने गौशाला व निर्माणाधीन आईटीआई भवन का डीएम ने किया औचक निरीक्षण, मिली खामियां

चकिया, चंदौली। जिलाधिकारी ईशा दुहन ने छुट्टी के दिन बुधवार को स्थानीय विकास खंड अंतर्गत फिरोजपुर गांव में बने गोवंश आश्रय स्थल का औचक निरीक्षण किया। गोवंश आश्रय स्थल में डीएम प्रवेश करते ही प्रतिदिन पशुओं को देने वाले चारे से संबंधित रजिस्टर को खंगाला। रजिस्टर में कुछ खामियां मिली, जिस पर जिलाधिकारी ने सख्त निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया। वही गांव में बन रहे निर्माणाधीन आईटीआई कालेज का भी जिलाधिकारी ने निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान थर्ड क्वालिटी के इट को देख जिलाधिकारी भड़क गईं। डीएम ने ठेकेदार, कन्ट्रैक्टर सहित संबंधित अधिकारियों को फटकार लगाते हुए भवन निर्माण में प्रयोग होने वाली मटेरियल की जांच सहित सभी सामग्रियों का सैंपल लेने का निर्देश दिया।

बतादें कि बुधवार को जिलाधिकारी चकिया विकास खंड के दौरे पर थी। जिला अधिकारी का दौरा विकास खंड अंतर्गत फिरोजपुर गांव में बने गोवंश आश्रय स्थल पर हुआ। गोवंश आश्रय स्थल पर पहुंची जिलाधिकारी ईशा दुहन सबसे पहले प्रतिदिन पशुओं को दिए जाने वाले चारे से संबंधित रजिस्टर को खंगाला। रजिस्टर में कुछ खामियां मिलते ही संबंधित अधिकारी को कड़ा निर्देश देते हुए कहा कि किसी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए। पशुओं को प्रतिदिन कितना चारा दिया जा रहा है बराबर रजिस्टर को मेंटेन किया जाए। अन्यथा रजिस्टर मेंटेन व पशुओं के चरा में किसी प्रकार की खामियां होगी तो इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। गौशाला का बराबर साफ सफाई, पानी, लाईट की व्यवस्था रहनी चाहिए। कहा कि पशु चिकित्सक नियमित रूप से भ्रमण कर पशुओं के स्वास्थ्य के साथ ही शतप्रतिशत निर्धारित टीकाकरण सुनिश्चित कराएं। जिलाधिकारी ने गौशाला के सामने स्थित तालाब को अमृत सरोवर के रूप में विकसित किये जाने के निर्देश खंड विकास अधिकारी को दिया।

वहीं जिलाधिकारी ईशा दुहन ने फिरोजपुर गांव में ही बन रहे निर्माणधीन आईटीआई भवन का निरिक्षण किया। निरिक्षण के दौरान कार्य की प्रगति धीमी पायी गयी और मौके कम मजदूर कार्य करते हुए पाए गए। जिस पर जिलाधिकारी ने नाराजगी जताते हुए अधिक संख्या में मजदूर लगाकर तेजी से निर्माण कार्य पूर्ण करने को कार्यदाई एजेंसी को निर्देश दिया। उन्होंने मौके से ईंट, सीमेंट, सरिया आदि सामग्री का सैंपल लेकर टेक्निकल टीम को गुणवत्ता की जाँच कराने के निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने कड़े निर्देश देते हुए कहा कि कार्य की गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं किया जायेगा और हर हाल में समय से कार्य पूर्ण कराना सुनिश्चित हो।
वही डीएम ने चकिया जिला संयुक्त चिकित्सालय का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान ओपीडी सहित अन्य वार्डो का हाल जानते हुए चिकित्सकों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया। वहीं डीएम ने भर्ती मरीजों का हाल जानते हुए पूछा कि भोजन समय से मिलता है की नहीं, डाक्टर इलाज समय-समय पर करने आते है की नहीं। जिसपर मरीजों ने अपनी बातें जिलाधिकारी के समक्ष रखा। वहीं डीएम ने चिकित्सालय के एनआरसी में भी जाकर दवाओं का स्टाक जानते हुए अन्य जानकारियां हांसिल कीं। चिकित्सकों को निर्देश दिया कि सभी दवाओं को स्टाक बनाकर रखें।

इस दौरान उप जिलाधिकारी ज्वाला प्रसाद, खंड विकास अधिकारी रविंद्र प्रताप यादव, तहसीलदार, कोतवाल मुकेश कुमार सहित जनपद स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

 

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *