Thursday, May 2, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौलीः नगर निकाय चुनाव से संबंधित खबर…..जन सामान्य के लिए निर्वाचित नामावलियों का प्रकाशन इतने नवंबर तक…..पांच दिन का मिला समय, दावें व आपत्ति के लिए, छुट्टी के दिन भी खुला रहेगा….डीएम ने कहा नहीं बढ़ेगा समय सीमा…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चंदौली। जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी, (नगर निकाय) ईशा दुहन ने समस्त नगरीय निकायों की निर्वाचक नामावली का निम्नांकित समय सारिणी के अनुसार पुनरीक्षण किया जायेगा। जिसमें कार्य का विवरण निम्मन है। अंमित रुप से तैयार निर्वाचित नामावलियों का जन सामान्य के लिए प्रकाशन 18 नवंबर को किया जायेगा। वहीं ड्राफ्ट निर्वाचक नामावली का प्रकाशन 31 अक्टूबर को किया जायेगा। दावें और आपत्तियों का निस्तारण 8 नवंबर से 12 नवंबर के बीच किया जायेगा।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि समय शारिणी के अनुसार निर्वाचक नामावली के पुनः परीक्षण का कार्य पूर्ण कराया जायेगा। निर्वाचक नामावली के पुनः परीक्षण के दौरान पड़ने वाले सार्वजनिक अवकाशों के दिनों में भी कार्यालय खुले रहेंगे। किसी भी परिस्थति में सयम सीमा नहीं बढ़ाई जायेगी।

31 अक्टूबर 2022 ड्राफ्ट के रूप में प्रकाशित निर्वाचक नामावली का निरीक्षण 01 नवम्बर 2022 से 07 निर्वाचक नामावली का प्रकाशन अवधि

तथा दावे एवं आपत्तियों प्राप्त करना। दावे और आपलिया का निस्तारण

नवम्बर 2022 तक 08 नवम्बर 2022 से 12 नवम्बर 2022 तक

दांपे एवं आपलिया के निस्तारण के उपरान्त पूरक सूचिया की 14 नवम्बर 2022 से 17 पाण्डुलिपियों की सवारी तथा उन्हें मूल सूची में यथा स्थान समाहित करने की कार्यवाही। अन्तिम रूप से तैयार निर्वाचक नामावलियों का जनसामान्य के

नवम्बर 2022 तक 18 नवम्बर 2022 लिए प्रकाशन

निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी व सहायक निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी द्वारा अपने क्षेत्राधिकार के अन्तर्गत नगरीय निकायों की निर्वाचक नामावली के पुनरीक्षण कार्यक्रम का प्रमुख स्थानीय समाचार पत्रों में व्यापक प्रचार.प्रसार किया जायेगा तथा सार्वजनिक जानकारी हेतु समस्त सम्बन्धित कार्यालयों के सूचना पट्ट पर यह कार्यक्रम प्रदर्शित किया जायेगा।

3. मतदाता अपना नाम सम्मिलित किये जाने हेतु दिनांक 01 नवम्बर 2022 से 04 नवम्बर 2022 की अवधि में जायांग के बेबसाईट पर भी आनलाईन आवेदन कर सकते हैं।

उपरोक्त निर्धारित समय सारिणी के अनुसार निर्वाचक नामावली के पुनरीक्षण का कार्य पूर्ण कराया जायेगा। निर्वाचक नामावली के पुनरीक्षण के दौरान पड़ने वाले सार्वजनिक अवकाश दिवसों में सम्बन्धित कार्यालय खुले रहेंगे। किसी भी परिस्थिति में समय सीमा बढ़ायी नहीं जायेगी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *