Saturday, April 27, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

दूसरे दिन भी डीएम की पहल पर आयोजित हुआ प्रशासन आप के गांव

दर्जनों लोगों ने लगाई गुहार

चंदौली। पूर्वाचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

नवागत जिलाधिकारी ईशा दुहन की पहल पर दूसरे दिन यानि बुधवार की दोपहर दो बजे नौगढ़ तहसील के एसडीएम डा. अतुल गुप्ता के अध्यक्षता में लौवारी गांव में प्रशासन आप के गांव के तहत चौपाल लगाया गया था। जहां पर एक-एक ग्रामीणों ने उत्साह के साथ अपनी समस्या से अधिकारियों को अवगत कराया। कुल 12 प्रार्थना पत्र पड़े जहां दो लोगों की भूमि पैमाइस के मामले को तत्काल मौके पर लेखपालों की टीम द्वारा कराया गया।

 

 


एसडीएम ने बताया कि डीएम महोदय के पहल पर प्रशासन आप के गांव शुरु किया गया है। इसका उद्देश्य है कि मुख्यालय से दूर पहाड़ी इलाकों के गांवों में तहसील प्रशासन ब्लाक के साथ पहुंचकर लोगों की समस्याओं को सुने और उनका निस्तारण करे जो ब्लाक नहीं आ पाते है। उनके लिए गांव में ही प्रशासन आप के द्वार चलाया जा रहा है।

इसी के तहत बुधवार को नौगढ़ विकास खंड के लौवारी कला गांव में प्रशासन आप के गांव के तहत जन चौपाल लगाया गया। जहां कुल 12 लोगों ने विभिन्न विभागों से संबंधित प्रार्थना पत्र दिए गये। भूमि की पैमाइस हेतु दो लोगों ने तत्काल आवेदन किया। जिसपर मौके पर ही राजस्व टीम ने पहुंचकर पैमाइस करा दी। जिससे उन्हें तहसील का चक्कर न लगाना पड़े। वहीं 6 प्रार्थना पत्र लेढ़ा गांव में हैडपंप रिबोर के लिए दिया गया। तो दूसरी ओर बंधी को दुरुस्त कराने के लिए प्रार्थना पत्र लिया गया। जो बच्चे स्कूल नहीं जा रहे उन्हें स्कूल जानके लिए प्रेरित किया गया।

इस दौरान तहसीलदार सुरेश चंद्र शुक्ला, बीडीओ सुदामा यादव, थानाध्यक्ष दीनदयाल पांडेय, खंड शिक्षाधिकारी, ग्राम प्रधान जशवंत यादव सहित संबंधित विभाग के अधिकारी व सेक्रेटरी, लेखपाल मौजूद रहें।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *