Sunday, April 28, 2024
आगराउत्तर-प्रदेश

भारी बारिश की चेतावनी के बाद इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल, नर्सरी से 12वीं तक अवकाश घोषित…….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

आगरा। लगातार हो रही वर्षा और मौसम विभाग की चेतावनी को देखते हुए 12वीं तक के स्कूलों में दो दिन का अवकाश घोषित किया गया है। बेसिक और माध्यमिक शिक्षा विभाग ने आदेश जारी कर 23 और 24 सितंबर को स्कूल बंद रखने के निर्देश दिए हैं।

अब स्कूल 26 सितंबर को खुलेंगे

माध्यमिक शिक्षाधिकारी मनोज कुमार और बेसिक शिक्षाधिकारी प्रवीण कुमार तिवारी ने आदेश जारी किया है कि अत्यधिक वर्षा होने के होने के कारण जलभराव व अतिवृष्टि की आशंका को देखते हुए जिलाधिकारी के निर्देश पर कक्षा नर्सरी से 12वीं तक सभी बोर्ड के राजकीय, कस्तूरबा गांधी आावासीय बालिका, सहायता व वित्तविहीन मान्यता प्राप्त विद्यालयों के साथ में 23 और 24 सितंबर का अवकाश रहेगा। उक्त आदेश का कड़ाई से अनुपालन करना होगा।

विभागीय कार्य रहेंगे जारी

23 और 24 सितंबर का अवकाश होने के कारण अब विद्यालय सीधे 26 सितंबर को खुलेंगे क्योंकि 25 सितंबर का रविवार है। आदेश आने के बाद अत्यधिक वर्षा को लेकर चिंतित अभिभावकों ने जहां राहत की सांस ली। तो वहीं विद्यार्थियों में खुशी दौड़ गई। माध्यमिक और बेसिक शिक्षा विभाग में सिर्फ विद्यार्थियों को अवकाश देकर राहत दी गई है। जबकि अवकाश की अवधि में शिक्षकों को प्रशिक्षण सहित अन्य विभागीय कार्यों का संपादन पूर्व की तरह करना होगा।

मैनपुरी में कक्षा आठ तक के स्कूलों में दो दिन का अवकाश घोषित

मैनपुरी में लगातार वर्षा, जलभराव और अतिवृष्टि की संभावना के बाद डीएम के निर्देश पर बीएसए ने जिले में कक्षा आठ तक संचालित सभी स्कूलों में दो दिन का अवकाश घोषित किया है। बीएसए दीपिका गुप्ता ने बताया कि लगातार वर्षा की वजह से जिले में जलभराव और अतिवृष्टि की संभावना हो गई है। डीएम अविनाश कृष्ण सिंह के निर्देश पर अब जिले के सभी परिषदीय, सहायता प्राप्त और अन्य बोर्ड के मान्यता प्राप्त कक्षा एक से आठ तक के सभी स्कूल 23 और 24 सितंबर को बंद रहेंगे।

बीएएस ने दिए सभी को निर्देश

उन्होंने परिषदीय विद्यालयों में कार्यरत शिक्षक, शिक्षामित्र, अनुदेशकों को निर्देश दिए हैं कि जिले में डीवीटी, प्रबंध पोर्टल पर आउट आफ स्कूल बच्चों की फीडिंग का काम जारी रहेगा, खंड शिक्षा अधिकारी इस काम को पूरा कराने में जुटेंगे।

फिरोजाबाद में भी अवकाश घोषित

फिरोजाबाद जिले में भी बारिश के कारण कक्षा एक से आठवीं तक के स्कूलों में शुक्रवार का अवकाश घोषित किया गया है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *