Sunday, April 28, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

बाघ के हमले में किशोर की मौत से आक्रोशित ग्रामीणों ने वन कर्मियों को बनाया बंधक, जीप भी पंचर किया…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

लखीमपुर। मझरा पूरब के गांव पारसपुरवा में बाघ के हमले में मारे गए किशोर की मौत के बाद ग्रामीण आक्रोशित हो गए। उन्होंने वन विभाग की जीप को पंचर कर दिया और कई वन कर्मियों को बंधक भी बना लिया। एक दिन पहले अधिकारियों ने ग्रामीणों द्वारा बंधक बनाए गए रेंजर को छुड़ाने के लिए पीड़ित परिवार को आर्थिक मदद और तीन बीघा जमीन का पट्टा देने का आश्वासन दिया थाए लेकिन दूसरे दिन कांबिंग के लिए कोई टीम नहीं पहुंची जिससे ग्रामीण और ज्यादा आक्रोशित हो गए।

पारसपुरवा में सोमवार दोपहर बाद अपने घर के पास ही गन्ने के खेत में पशुओं के लिए चारा लेने गए ग्रामीण पप्पू चौहान के 17 वर्षीय पुत्र किशन कुमार पर बाघ ने हमला कर उसे मौत के घाट उतार दिया था। ग्रामीणों द्वारा काफी खोजबीन के बाद देर शाम गन्ने के खेत से किशन कुमार का शव बरामद हुआ। जिसके बाद ग्रामीणों में दहशत के साथ.साथ आक्रोश फैल गया।

सूचना पाकर दल बल के साथ गांव पहुंचे धौरहरा रेंजर गजेंद्र सिंह को ग्रामीणों ने काफी खरी.खोटी सुनाते हुए बंधक बना लिया था। देर रात गांव पहुंचे एसडीएम निघासन एवं पुलिस क्षेत्राधिकारी ने पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता एवं तीन बीघा भूमि का पट्टा देने के आश्वासन पर सभी वन कर्मचारियों को बरी करवाया था। रेंजर सिंह ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया था कि वह सुबह आकर आबादी क्षेत्र में विचरण कर रहे बाघ की लोकेशन लेंगे।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *