अचानक तेज धमाके के साथ फटा, 2 की मौत, दर्जन भर घायल…पहुंची भारी फोर्स….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

प्रयागराज। जिले में फूलपुर स्थित इंडियन फार्मर्स फर्टिलाइजर कोऑपरेटिव लिमिटेड इफको कारखाना का ब्वायलर मंगलवार दोपहर तेज धमाके के साथ फट गया। इस हादसे में 2 कर्मचारी की मौत हो गई। संयंत्र में इस दुर्घटना के बाद हड़कंप मच गया। फौरन फैक्ट्री के उच्चाधिकारी मौके पर पहुंच गए। हादसे में घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। पुलिस और प्रशासन के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैैं। यह हादसा उस वक्त हुआ जब कंपनी में दिन की शिफ्ट काम कर रही थी। मृतकों के परिजनों को सूचना दे दी गई है। जख्मी कर्मचारियों के परिजनों को अस्पताल की जानकारी दीग ई है।

इसके पहले इफको के संयंत्र में 22 दिसंबर की देर रात बड़ा हादसा हुआ। प्लांट की यूरिया इकाई में अमोनिया गैस का रिसाव होने से दो अफसरों समेत 14 लोग इसकी चपेट में आ गए। सभी को अस्पताल ले जाया गया था। जहां असिस्टेंट मैनेजर वीपी सिंह व डिप्टी मैनेजर अभयनंदन की मौत हो गई थी जबकि 12 अन्य का इलाज कराया गया था।

प्रयागराज जिला मुख्यालय से लगभग 30 किमी की दूर जौनपुर.गोरखपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित इफको के फूलपुर संयंत्र में अमोनिया व यूरिया निर्माण की दो.दो इकाइयां हैं। रोज की तरह यहां मंगलवार को भी काम चल रहा था। दिन के शिफ्ट में तैनात कर्मचारी अलग.अलग इकाइयों में काम पर लगे हुए थे। हादसे की सूचना पर राजमार्ग पर लोगों की भीड़ जुट गई थी। भारी तादाद में फोर्स तैनात कर दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!