Friday, May 3, 2024
नई दिल्ली

मौसम विभाग की ताजा भविष्यवाणी. अगले 4 दिनों तक इन 18 राज्यों में होगी झमाझम बारिश……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली। उत्तर भारत में मानसून एक्टिव है। कई राज्यों में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है। मौसम विभाग के ताजा पूर्वानुमान के मुताबित अगले 4 दिन तक 18 राज्यों भारी बारिश की संभावना है। यूपी, बिहार, उत्तराखंड, ओडिशा, पश्चिम बंगाल सहित इन राज्यों में येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसारए 19 सितंबर को बंगाल की खाड़ी और ओडिशा तट पर चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बन सकता हैए जिसके कारण उत्तर भारत के राज्यों में हल्की से मध्यम और कुछ जगहों पर भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने एक के बाद एक कई ट्वीट करके बताया कि किस राज्य में कब बारिश होगी।

मौसम विभाग के मुताबिक 19 से 21 सितंबर तक ओडिशा और छत्तीसगढ़ में गरज चमक के साथ कई जगहों पर छिटपुट बारिश व कुछ जगहों पर भारी बारिश की संभावना है। वहीं झारखंड में 20 सितंबरए गंगीय पश्चिम बंगाल में 19 सितंबर, विदर्भ में 21.22 सितंबर तथा पूर्वी मध्य प्रदेश में 20.23 सितंबर तक भारी बारिश के आसार हैं।

इसके साथ ही पश्चिम मध्य प्रदेश में 22 और 23 सितंबर, गुजरात, मराठवाड़ा, मध्य महाराष्ट्र और उत्तरी कोंकण में 19 सितंबर को बारिश हो सकती है। वहीं ओडिशा में 19 से 21 सितंबर तक भारी से अतिभारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *