Thursday, May 2, 2024
उत्तर-प्रदेशवाराणसी

वाराणसी में यहां दो हजार से अधिक सुरक्षा बल तैनात…….फैसले के मद्देनजर सुरक्षा…….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

वाराणसी। जिला अदालत से ज्ञानवापी मस्जिद मामले में सुनवाई के अधिकार को लेकर फैसला आने के बीच जिले भर में सुरक्षा व्‍यवस्‍था एक दिन पूर्व से ही कड़ी कर दी गई है। देश की नजर अदालत से आने वाले फैसले पर है तो पुलिस महकमे की नजर सुरक्षा व्‍यवस्‍था पर है। वाराणसी जिला एवं सत्र न्‍यायालय परिसर में 250 पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं और पूरी कचहरी सुरक्षा बलों को सौंप दी गई है। पूरे वाराणसी जिले में धारा 144 लागू करने के साथ ही संवेदनशील जगहों पर सिविल ड्रेस में पुलिसकर्मी नजर रख रहे हैं।

सुरक्षा के लिहाज से सेक्टर में बंटा शहरः ज्ञानवापी.श्रृंगार गौरी मामले को देखते हुए जबरदस्त सुरक्षा का इतंजाम किया गया है। थानेदार अपने.अपने क्षेत्रों में गश्त कर रहे हैं। संवेदनशील क्षेत्रों आदमपुर, जैतपुरा, भेलूपुर, लोहता, सारनाथ समेत अन्य मिश्रित इलाको में अतिरिक्त फोर्स लगाई गई है। एहतियात के तौर पर पूरे कचहरी परिसर को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। छह थानों की फोर्स कचहरी परिसर में तैनता की गई है। आरएफ की तीन कंपनी संवेदनशील क्षेत्रों तैनात किया गया है।

सुरक्षा बलों की सक्रियताः पुलिस कमिश्नर ने आला अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए मीटिंग की। एडिशनल पुलिस कमिश्नर संतोष सिंह ने सुरक्षाकमिर्यों को ब्रीफ किया है। सुरक्षा व्यवस्था को दुरुस्त बनाने की योजना पर चर्चा किया। इसके तहत कमिश्नरेट क्षेत्र को अलग.अलग सेक्टरों में बांटकर सुरक्षा की योजना बनाई गई है। संवेदनशील क्षेत्रों में पुलिस के साथ पीएसी व आरएफ के जवानों को तैनात किया गया है। पीआरवी को लगातार भ्रमण करने का निर्देश दिया गया है। क्यूआरटी गठित की गई है जिसका नेतृत्व इंस्पेरक्टर रैंक के अधिकारी कर रहे हैं। वहीं सभी थानेदारों को निर्देश दिया गया है कि अपने.अपने थाना क्षेत्रों में भ्रमण करते हुए सक्रियता बनाए रखें।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *