Monday, April 29, 2024
नई दिल्ली

एक गिलहरी की वजह से गुल हो गई 10 हजार घरों की बिजली, 2 स्कूल के बच्चे भी हुए परेशान…….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

वर्जीनिया। आपने कभी सोचा है कि एक छोटी सी गिलहरी पूरे शहर को परेशान कर सकती है! अमेरिका के वर्जीनिया में ऐसा ही कुछ हुआ है। यहां एक गिलहरी के कारण 10 हजार घरों और 2 स्कूलों की बिजली चली गई। इलाके में बिजली आपूर्ति करने वाली कंपनी के सब.स्टेशन की बिजली सप्लाई में फॉल्ट आ गया और इससे इलाके में करीब 1 घंटे तक लोग बिना बिजली के परेशान रहे। बिजली विभाग ने काफी जद्दोहजद के बाद समस्या को दूर कराया और बिजली सप्लाई सुचारू हो सकी।

यह घटना अमेरिका के वर्जीनिया स्टेट में 7 सितंबर 2022 को सुबह करीब 8ः45 बजे हुई। दरअसल डोमिनियन एनर्जी की प्रवक्ता बोनिता बिलिंग्सली हैरिस ने एक ट्वीट करते हुए बताया कि 7 सितंबर को सुबह के वक्त एक गिलहरी एक सब.स्टेशन के एक सर्किट ब्रेकर और ट्रांसफॉर्मर के बीच घुस गई। इससे स्पार्क हुआ और ट्रांसफॉर्मर खराब हो गया। वहीं इससे गिलहरी की भी मौत हो गई। बोनिटा ने बताया कि इस फॉल्ट को ढूंढने में लोगों को एक घंटे से ज्यादा का समय लगा।

2 स्कूल के बच्चे भी हुए परेशान

उन्होंने बताया कि सब.स्टेशन में जीव.जंतुओं को घुसने से रोकने के लिए जालियां लगाई गई हैंए लेकिन इस बार पता नहीं गिलहरी कैसे अंदर चली गई और पलक झपकते इतना नुकसान पहुंचा दिया। उन्होंने बताया कि बिजली कटौती से केम्प्सविले हाई स्कूल और फेयरफील्ड एलीमेंट्री स्कूल भी प्रभावित हुए। हर जगह करीब 1 घंटे बाद जब फॉल्ट सही हुआ तो बिजली बहाल हो सकी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *