Tuesday, May 7, 2024
नई दिल्ली

इनकी मौत मामले में खाप महापंचायत ने की सीबीआई जांच की मांग, इतने सितंबर तक का अल्टीमेट…….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

हिसार। सोनाली फोगाट हत्याकांड को लेकर जाट धर्मशाला में रविवार को सर्व जातीय सर्व खाप की महापंचायत हुई। आज की सभा में 35 खापों से ही प्रतिनिधि आप आए थे उत्तर भारत में कुल 170 खापें हैं। महापंचायत में फैसला लिया कि अगर सरकार सीबीआई जांच नहीं करेगी तो वह सभी जंतर मंतर पर धरना प्रदर्शन करेंगे। महापंचायत में सोनाली की बेटी और परिजनों को सुरक्षा देने की भी मांग की। महापंचायत में कहा गया कि सोनाली मुख्यमंत्री मनोहर लाल को अपना पिता समान मानती थी। मगर आज वह पिता कहां है। जो अपना फर्ज नहीं निभा रहे। अब खाप न्‍याय की लड़ाई लड़ेगी।

इस दौरान कुछ खाप नेताओं ने कहा उपचुनाव के दौरान कुलदीप जहां पर वोट मांगने जाएगाए उस गांव में एक या दो दिन पहले जाकर पंचायत से मिलेंगे और खाप के लोगों से मिलेंगे। उनसे मांग करेंगे कि गांव में घुसने नहीं दिया जाए। न वोट दिए जाएं। कुलदीप बिश्‍नोई ने सोनाली के अंतिम संस्‍कार के दौरान भी वोट मांगे थे जो बिल्‍कुल गलत था।

खाप के नेता दलजीत पंघाल ने भजन लाल और कुलदीप बिश्नोई पर इस हत्याकांड में शामिल होने के आरोप लगाए। पंघाल ने भजन लाल परिवार के पहले हुए हत्याकांडों से उनका संबंध बताया। दलजीत पंघाल ने कहा कि महासभा कहीं पर भी इनके कार्यक्रम नहीं होने देंगे। परंतु दलजीत पंघाल के इन आरोपों का खाप में विरोध हुआ।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *